सचिन, गावस्कर और रोहित से नहीं बना ये रिकॉर्ड, सरफराज ने रचा इतिहास| Hindi News

admin

सचिन, गावस्कर और रोहित से नहीं बना ये रिकॉर्ड, सरफराज ने रचा इतिहास| Hindi News



Sarfaraz Khan: डेब्यू सीरीज में ही अंग्रेजों में खौफ पैदा करने वाले सरफराज ने ईरानी कप में रिकॉर्डतोड़ पारी खेली. सरफराज खान ने ईरानी कप में वो रिकॉर्ड कायम किया जो सचिन, गावस्कर और रोहित भी नहीं छू पाए. बांग्लादेश सीरीज में प्लेइंग-XI में बाहर रहने के बाद इस खिलाड़ी ने कप्तान रोहित और कोच गंभीर को सोचने पर मजबूर कर दिया है. घरेलू क्रिकेट की इस रन मशीन ने ईरानी कप में डबल सेंचुरी ठोक सनसनी मचा दी है.
मुंबई टीम का हिस्सा हैं सरफराज
ईरानी कप में सरफराज खान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम का हिस्सा हैं. 65 साल के इतिहास में मुंबई की तरफ से डबल सेंचुरी ठोकने वाले सरफराज पहले बल्लेबाज बन चुके हैं. इससे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों ने मुंबई के लिए योगदान दिया लेकिन ये कारनामा नहीं कर सके. दिन का खेल खत्म होने तक सरफराज 221 रन पर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 25 चौके और 4 छक्के भी जमाए.
ये भी पढ़ें.. सरफराज खान का घमासान, डबल सेंचुरी ठोक गेंदबाजो के उड़ाए परखच्चे, खतरें में राहुल का स्पॉट!
रहाणे भी हो गए पीछे
सरफराज खान ने रामनाथ पारकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 1972 में 194* रन बनाए थे. वहीं, कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी पीछे छोड़ा जिन्होंने 2010 में 191 रन बनाए थे. हालांकि उस दौरान मुंबई की टीम रेस्ट ऑफ इंडिया से हार गई थी.  सरफराज ईरानी कप में ऐसे 11वें बल्लेबाज साबित हुए जिन्होंने डबल सेंचुरी ठोकी. ईरानी कप में अब तक का सर्वोच्च स्कोर वसीम जाफर (286) के नाम है.
खतरे में केएल राहुल का स्पॉट?
सरफराज की डबल सेंचुरी से निश्चित तौर पर केएल राहुल पर दबाव बढ़ गया होगा. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. लेकिन सरफराज न्यूजीलैंड सीरीज के लिए मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की दावेदारी पेश कर चुके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया में उन्हें तरजीह दी जाती है या नहीं. सरफराज की पारी की बदौलत मुंबई ने दूसरे दिन का खेल 536/9 पर समाप्त किया. 



Source link