India beat Bangladesh in Kanpur Test clean sweep series 2-0 Highlights Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal hero | IND vs BAN Test: भारत के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, घर में टीम इंडिया ने लगातार 18वीं सीरीज जीती

admin

India beat Bangladesh in Kanpur Test clean sweep series 2-0 Highlights Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal hero | IND vs BAN Test: भारत के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, घर में टीम इंडिया ने लगातार 18वीं सीरीज जीती



India vs Bangladesh 2nd Test Highlights: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल कर ली. उसने कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट को 7 विकेट से जीतकर सीरीज में बांग्लादेश का सफाया कर दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर लगातार 18वीं सीरीज जीत ली है. उसे पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी. 2014 में इंग्लिश टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 1-2 से हराया था.
भारत ने आसानी से हासिल किया टारगेट
बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 95 रन का टारगेट दिया. रोहित शर्मा की टीम ने इसे ज्यादा समय लिए बिना ही हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 98 रन बनाकर मैच को जीत लिया. रोहित (8 रन) और शुभमन गिल (6) मेहदी हसन मिराज का शिकार बने. यशस्वी जायसवाल ने शानदार पारी खेली और 45 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए. ताइजुल इस्लाम की गेंद पर शाकिब अल हसन ने उनका कैच लिया. विराट कोहली के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. इसके बाद कोहली और ऋषभ पंत ने मैच को समाप्त कर दिया. कोहली 29 और पंत 4 रन बनाकर नाबाद रहे. रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
 
Rishabh Pant hits the winning runs 
He finishes off in style as #TeamIndia complete a 7-wicket win in Kanpur
Scorecard – https://t.co/JBVX2gyyPf#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/Nl2EdZS9VF
— BCCI (@BCCI) October 1, 2024
 
3 दिन तक बारिश ने किया परेशान
इससे पहले मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. कानपुर में शुरुआती 3 दिन बारिश से प्रभावित रहे. पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हो पाया था. उसके बाद दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. चौथे दिन मौसम साफ होने पर मैच शुरू हुआ. बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 233 रन पर ऑलआउट हो गई. उसके लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 103 रन बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए थे. रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप को 2-2 सफलता मिली. रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया था.
ये भी पढ़ें: ​Team India Schedule: ब्लॉकबस्टर अक्टूबर के लिए हो जाइए तैयार, वर्ल्ड कप में खेलेगा भारत, पाकिस्तान से होगा महामुकाबला
भारत ने बांग्लादेशी बॉलिंग को किया तहस-नहस
इसके बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए आई तो उसने बांग्लादेशी बॉलिंग को तहस-नहस कर दिया. भारत ने 8 से भी ज्यादा के रन रेट से 285/9 का स्कोर खड़ा किया. यशस्वी जायसवाल ने 72, केएल राहुल ने 63, विराट कोहली ने 47, शुभमन गिल ने 39 और रोहित शर्मा ने 23 रन बनाए. तेजी से रन बनाने का यह फायदा हुआ कि भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका जल्द ही दे दिया.
 
Scorecard – https://t.co/JBVX2gyyPf#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/kxvsWxlNVw
— BCCI (@BCCI) October 1, 2024
 
ये भी पढ़ें: कौन होगा BCCI का नया सचिव? जय शाह की जगह लेने को तैयार ये 4 धुरंधर, सामने आया नाम
दूसरी पारी में 146 पर सिमटी बांग्लादेशी टीम
मैच के चौथे दिन 18 विकेट गिरे. 85 ओवरों में कुल 437 रन बने. मैच में रिजल्ट निकालने के लिए यह जरूरी था कि भारतीय टीम पांचवें दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी को जल्द समेट दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऐसा ही किया और बांग्लादेश को 146 रन पर समेट दिया. शादमान इस्लाम ने 50 और मुशफिकुर रहीम ने 37 रन बनाए. बुमराह, अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए. आकाश दीप को एक सफलता मिली. मेहमान टीम को इस तरह 94 रन की बढ़त मिली. उसने भारत के सामने 95 रन का टारगेट सेट किया. टीम इंडिया ने इसे आसानी से हासिल कर लिया.




Source link