Do not ignore bleeding during sexual intercourse one mistake of man took life of a nursing student | शारीरिक संबंध के दौरान हो रही ब्लीडिंग को न करें नजरअंदाज, लड़के की एक गलती ने ली नर्सिंग स्टूडेंट की जान

admin

Do not ignore bleeding during sexual intercourse one mistake of man took life of a nursing student | शारीरिक संबंध के दौरान हो रही ब्लीडिंग को न करें नजरअंदाज, लड़के की एक गलती ने ली नर्सिंग स्टूडेंट की जान



गुजरात के नवसारी जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जिसने एक बार फिर शारीरिक संबंध के दौरान होने वाली ब्लीडिंग के खतरों को उजागर किया है. यहां शारीरिक संबंध के दौरान एक नर्सिंग छात्रा की ज्यादा ब्लीडिंग होने से मौत हो गई. पुलिस जांच में पता चला कि छात्रा की ज्यादा ब्लीडिंग होने के बावजूद उसके 26 वर्षीय बॉयफ्रेंड ने अस्पताल लेने के बजाय घंटों तक अपने फोन पर इस समस्या के घरेलू उपाय खोजता रहा.
पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी युवक ने इंटरनेट पर ‘सेक्स के दौरान ब्लीडिंग रोकने के उपाय’ खोजने में काफी समय बर्बाद कर दिया था. फिर अपने दोस्तों से संपर्क किया और पीड़िता को एक निजी वाहन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. नवसारी एसपी सुशील अग्रवाल ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा की मौत ज्यादा ब्लीडिंग के कारण हुई. अगर उसे समय पर इमरजेंसी मेडिकल हेल्प मिलती, तो उसकी जान बचाई जा सकती थी.
प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट और ज्यादा ब्लीडिंग बनी मौत की वजहपोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा के प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोटें आईं थीं, जिससे ज्यादा ब्लीडिंग हुई और अंततः हेमोरेजिक शॉक के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि शारीरिक संबंध के दौरान जब युवक ने महसूस किया कि छात्रा को ब्लीडिंग हो रही है, तो भी उसने शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की. स्थिति बिगड़ने पर भी उसने करीब 60 से 90 मिनट होटल में ही बिताए. इसके बाद अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया.
शारीरिक संबंध के दौरान ब्लीडिंग क्यों होती है?शारीरिक संबंध के दौरान ब्लीडिंग कई कारणों से हो सकती है, जिनमें शामिल हैं:* संक्रमण: योनि में संक्रमण होने पर शारीरिक संबंध के दौरान ब्लीडिंग हो सकती है.* चोट: शारीरिक संबंध के दौरान अगर कोई चोट लग जाती है तो ब्लीडिंग हो सकती है.* हार्मोनल असंतुलन: हार्मोनल असंतुलन भी ब्लीडिंग का कारण बन सकता है.* अन्य स्वास्थ्य समस्याएं: गर्भाशय का कैंसर, पॉलीप्स या फाइब्रॉइड्स जैसी अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी ब्लीडिंग का कारण बन सकती हैं.
ऐसी स्थिति में क्या करें?यदि शारीरिक संबंध के दौरान ब्लीडिंग होती है, तो तुरंत इन उपायों को अपनाएं:* घबराएं नहीं और तुरंत शारीरिक संबंध को रोक दें.* जल्द से जल्द किसी डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें.* बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवा न लें.* खुद को आराम दें और पर्याप्त पानी पिएं.* स्वच्छता का ध्यान रखें और संक्रमण से बचाव के उपाय करें.
शारीरिक संबंध के दौरान ब्लीडिंग एक गंभीर समस्या हो सकती है. इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. यदि आपको ऐसी कोई समस्या होती है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. इसके अलावा, सुरक्षित यौन संबंध बनाएं और रेगुलर हेल्थ चेकअप करवाएं.



Source link