थैला लिए प्लेटफॉर्म पर खड़ा था युवक, कर रहा था ट्रेन का इंतजार, GRP ने टोका, फिर जो मिला, नहीं हुआ यकीन – Man was standing at charbagh railway station with black colour bag grp team caught on suspicion found 2 lakh fake currency notes unusual story

admin

थैला लिए प्लेटफॉर्म पर खड़ा था युवक, कर रहा था ट्रेन का इंतजार, GRP ने टोका, फिर जो मिला, नहीं हुआ यकीन - Man was standing at charbagh railway station with black colour bag grp team caught on suspicion found 2 lakh fake currency notes unusual story

लखनऊ. लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने 1.97 लाख रुपये के नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया. 22 वर्षीय युवक पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन से बरेली जा रहा था. युवक की पहचान बरेली जिला निवासी आमिर खान के रूप में हुई. आमिर ने पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली के सरिता विहार इलाके में रहता है. मदनपुर खादर इलाके में जूते की एक दुकान पर काम करता है. करीब 45 दिन पहले उसके दोस्त आफताब ने उसे अपने चाचा से मिलवाया था. चाचा उसे नकली नोट के धंधे में लाया.

दरअसल, आमिर प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर बरेली की ट्रेन का इंतजार कर रहा था. जीआरपी चारबाग इंस्पेक्टर संजय खरवार अपनी टीम के साथ गश्त पर थे. इसी बीच उनकी नजर आमिर पर पड़ी. आमिर की गतिविधि देख उन्हें शक हुआ. बैग खुलवाया तो उसके पास 500 रुपये के कुल 394 नोट बरामद हुए.

2 लड़कियों के घर खुशी-खुशी आते थे लोग, निकलते थे रोते हुए, वजह जान पुलिस के भी फूल गए हाथ-पांव

बरेली में एक शादी में आफताब के चाचा ने आमिर से संपर्क किया. उसे बरामद किये गये जाली नोटों का पार्सल लखनऊ में जुम्मा खान नामक व्यक्ति को देने को कहा. इस काम के एवज में पांच से 10 हजार रुपये तक देने का लालच दिया लेकिन जीआरपी ने उसे चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही पकड़ लिया.

पुलिस ने बताया कि चारबाग के जीआरपी थाने में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है.
Tags: Indian Railways, Lucknow news, UP newsFIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 17:03 IST

Source link