सचिन को लगे 18 साल.. 5 साल पहले ही कोहली ने बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, तोड़ना नामुमकिन!| Hindi News

admin

सचिन को लगे 18 साल.. 5 साल पहले ही कोहली ने बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, तोड़ना नामुमकिन!| Hindi News



Virat Kohli Breaks Sachin Tendulkar Record: विराट कोहली, वो नाम जो अक्सर सचिन-सचिन के नारों के बीच ‘विराट’ बनता नजर आया है. यूं ही नहीं, ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ से विराट कोहली की तुलना होती है, सचिन से चार कदम आगे कोहली नजर आए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट ने वो महारिकॉर्ड कायम कर दिया है जिसे बनाने के लिए सचिन तेंदुलकर को 18 साल लग गए थे. विराट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. 
2007 में सचिन ने बनाया था रिकॉर्ड
1989 में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक डेब्यू करने वाले सचिन तेंदुलकर ने 2007 में ये कारनामा किया. यह वो दौर था जब वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन का खासा खौफ था. मास्टर ब्लास्टर को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने में 18 साल लग गए, लेकिन विराट कोहली ने 13 साल में ही ये कारनामा कर दिखाया. पारियों की तुलना में भी विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के कोसों आगे नजर आते हैं. 
ये भी पढ़ें.. यशस्वी की सुपरहिट बैटिंग, बांग्लादेश की बॉलिंग को किया तहस-नहस, सहवाग का तोड़ा रिकॉर्ड
सचिन ने ली थी कितनी पारियां?
विराट से पहले सचिन तेंदुलकर के नाम ये रिकॉर्ड था. उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए 623 पारियां खर्च की थीं. लेकिन विराट कोहली ने महज 594 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया है. इससे पहले वनडे में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भी विराट के नाम है. विराट ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान सचिन के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर खलबली मचा दी थी. इन दोनों के अलावा दिग्गज रिकी पोंटिंग, कुमार संगाकारा भी शामिल हैं. 
बांग्लादेश के खिलाफ फिफ्टी से चूके
बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से ताबड़तोड़ बैटिंग देखने को मिली. रोहित-जायसवाल की तूफानी शुरुआत के बाद विराट कोहली के बल्ले ने भी आग उगली. लेकिन बदकिस्मती से विराट अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने  35 गेंद में 47 रन की पारी को अंजाम दिया. हालांकि, केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल के बल्ले से बेहतरीन अर्धशतक देखने को मिले. भारत ने 52 रन की बढ़त के साथ पारी को समाप्त किया. 



Source link