Ayodhya News: ‘एक पैसे का काम नहीं हुआ’…पानी-पानी हुआ अयोध्या का यह मोहल्ला, लोगों ने गुस्से में कही ये बात

admin

Ayodhya News: 'एक पैसे का काम नहीं हुआ'...पानी-पानी हुआ अयोध्या का यह मोहल्ला, लोगों ने गुस्से में कही ये बात

अयोध्या: अयोध्या में करीब 32,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं चल रही हैं. इनमें से आधी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, जबकि बाकी जल्द ही पूरी होने वाली हैं. राम के मंदिर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित जलवानपुरा में इन दिनों अयोध्या नगर निगम द्वारा संचालित ट्रैक्टर से लोगों की आवाजाही हो रही है. आइए जानते हैं क्यों.

बरसात के बाद जलजमाव की समस्याजलवानपुरा की स्थिति पिछले कई वर्षों से बेहद चिंताजनक बनी हुई है. हल्की सी बारिश में ही यहां लोगों के घरों में पानी भर जाता है. जब इस साल अयोध्या में पहली बारिश हुई थी, तब जिले के आला अधिकारी और प्रमुख सचिव ने स्थलीय निरीक्षण किया था और 15 दिनों के अंदर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था. लेकिन जब दूसरी बारिश हुई, तो अयोध्या नगर निगम की पोल फिर से खुल गई. समस्या जस की तस बनी रही.

निरीक्षण के बाद भी समाधान नहींजब हल्की सी बारिश में जलवानपुरा में लोगों के घरों में पानी भर जाता है, तो लोग नगर निगम के ट्रैक्टर पर चढ़कर आने-जाने को मजबूर हो जाते हैं. इस दौरान कोई भी अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं आता. पिछले कई वर्षों से जलवानपुरा की यही स्थिति बनी हुई है, और लोग मजबूर होकर इंद्रदेव से प्रार्थना कर रहे हैं कि अब बस रहम करो.

इसे भी पढ़ें: अयोध्या से प्रयागराज महाकुंभ जाने वालों के लिए खुशखबरी, श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें, तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग

स्थानीय लोगों की पीड़ास्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से जलवानपुरा में यह समस्या बनी हुई है. सरकार ने अयोध्या में हजारों करोड़ों की परियोजनाएं चलाई हैं, लेकिन जल निकासी की कोई परियोजना यहां नहीं चलाई गई. घरों में पानी भर जाने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नगर निगम ने दो ट्रैक्टर उपलब्ध कराए हैं, लेकिन ट्रैक्टर से समस्या का हल संभव नहीं है. लोग कई समस्याओं से जूझ रहे हैं और प्रशासन से ठोस समाधान की मांग कर रहे हैं.
Tags: Ayodhya News, Local18FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 15:13 IST

Source link