UP Upchunav: यूपी में करहल समेत सभी 10 सीटों पर अकेले ताल ठोकेंगे चंद्रशेखर आजाद, नहीं होगा असदुद्दीन ओवैसी से गठबंधन

admin

UP Upchunav: यूपी में करहल समेत सभी 10 सीटों पर अकेले ताल ठोकेंगे चंद्रशेखर आजाद, नहीं होगा असदुद्दीन ओवैसी से गठबंधन

हाइलाइट्सचंद्रशेखर आजाद की पार्टी अब अकेले दम पर यूपी उपचुनाव में उतरेगी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी संग गठबंधन को लेकर पार्टी में सहमति नहीं बनी दिल्ली/लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. लिहाजा राजनीतिक समीकरणों को लेकर उठापटक का खेल भी जारी है. ऐसे में हरियाणा चुनाव के बाद ओवैसी- चन्द्रशेखर के गठबंधन की घोषणा में खलल पड़ गया है. चंद्रशेखर आजाद की पार्टी अब अकेले दम पर यूपी की करहल समेत सभी 10 सीटों पर ताल ठोकेगी.

आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील चित्तौढ़ ने हरियाणा चुनाव के बाद ओवैसी संग गठबंधन की घोषणा का दावा किया था. वहीं सोमवार को उन्होंने यूपी विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन को सिरे से नकार दिया. उनका कहना है करहल समेत सभी दस सीटों पर आजाद समाज पार्टी खुद लड़ेगी. इसके लिए विधानसभावार प्रभारियों की घोषणा की जा रही है. पांच सीटों पर प्रभारी घोषत किये जा चुके हैं. शेष पांच और सीटों पर जल्द भी प्रभारी तैनात कर दिए जाएंगे.

स्टेट यूनिट की नहीं मिली सहमतिप्रदेश अध्यक्ष सुनील चित्तौढ़ ने कहा कि राजनीतिक दलों के बीच चर्चाएं तो चलती रहती हैं. इसी क्रम में गठबंधन को लेकर एआईएमआईएम संग भी मंथन हुआ. मगर, इस प्रस्ताव पर स्टेट यूनिट के पदाधिकारियों में रजामंदी नहीं हुई. उन्होंने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया. लिहाजा, अब अकेले ही पार्टी चुनाव की तैयारी कर रही है.

60 फीसद बूथों पर बनी कमेटीसुनील के मुताबिक प्रभारी घोषित वाली सीटों पर बूथ कमेटी बन गई है. अन्य सीटों पर संगठन बनाने का काम जारी है. करीब 60 फीसद बूथों पर 10 सदस्यीय समिति बन गई है. यह कमेटी घर-घर संपर्क कर रही है. शोषित, वंचितों के बीच जा रही है. स्थानीय मसलों को उठा रही है. ऐसे में पार्टी उपचुनाव में जनता के मुद्दों के साथ मैदान में उतरेगी और सफलता भी हासिल करेगी.
Tags: Chandrashekhar Azad, Lucknow newsFIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 10:08 IST

Source link