आईटीआई में अभी तक नहीं मिल पाया एडमिशन, फिर शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, तुरंत कर दें आवेदन

admin

आईटीआई में अभी तक नहीं मिल पाया एडमिशन, फिर शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, तुरंत कर दें आवेदन

रिपोर्ट- विकाश कुमार

चित्रकूट: किसी समय में आईटीआई करके लोगों को अच्छी नौकरियां मिलती थी लेकिन समय से साथ यह कोर्स पिछड़ता गया. आईटीआई किए हुए युवा इधर-उधर रोजगार के लिए भटकने लगे तो इसका क्रेज खत्म हो गया. हालांकि, बीते कुछ सालों में आईटीआई के कुछ कोर्स अपग्रेड किए गए और इसकी ट्रेनिंग और अन्य चीजों के सुधार पर जोर दिया गया. इसका नतीजा यह रहा कि अब आईटीआई की तरफ एक बार फिर युवाओं का इंट्रेस्ट बढ़ रहा है. हालांकि, उत्तर प्रदेश में आईटीआई के एडमिशन हो चुके हैं लेकिन यदि आप प्रवेश लेने से चूक गए हैं तो अभी मौका है. एक बार से लोगों को एडमिशन के लिए मौका दिया जा रहा है.

जिन युवाओं ने आईटीआई से संबंधित विभिन्न ट्रेड में प्रवेश लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन रैंक कम होने के कारण उनको अभी तक प्रवेश नहीं मिल पाया है तो अब मौका है. बता दें कि राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देशानुसार चित्रकूट से संबंधित विभिन्न आईटीआई में रिक्त सीटों पर 29 सितंबर तक प्रवेश का मौका दिया गया है. इसके लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं.

नोडल प्रधानाचार्य ने दी जानकारीबता दें कि नोडल प्रधानाचार्य आईटीआई संस्थान मानिकपुर, चित्रकूट जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिशासी निदेशक, राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, अलीगंज, लखनऊ निर्देशानुसार 09 सितम्बर 2024 के द्वारा अवगत कराया गया था कि चतुर्थ चरण में प्रवेश के लिए रिक्त सीटो में राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानो में प्रवेश की प्रक्रिया 30 सितम्बर 2024 तक पूरी की जानी है.

ऐसे करें आवेदनउन्होंने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि जो भी अपना एडमिशन लेना चाहता है वह अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट www.scvtup.in पर जाकर अपना नया आवेदन 29 सितम्बर 2024 तक कर सकते हैं. उसके बाद वह जिले में संचालित राजकीय/निजी संस्थानो में जाकर प्रवेश ले सकते हैं.  आईटीआई के बाद नौकरी के क्षेत्र में अपना भविष्य और अच्छा बना सकते हैं.
Tags: Local18FIRST PUBLISHED : September 28, 2024, 22:26 IST

Source link