PRD jawan posed as inspector to collect money from traders in meerut, arrested

admin

PRD jawan posed as inspector to collect money from traders in meerut, arrested



मेरठ. दारोगा का रूप धरकर व्यापारियों से हफ्ता वसूली करने वाला पीआरडी का जवान गिरफ्तार कर लिया गया है. एक व्यापारी से 20 हजार रुपये नकदी लेते हुए उसका एक वीडियो भी पुलिस को मिला है. उसके पास से यूपी पुलिस के दारोगा की वर्दी और स्टार शूज और बेल्ट भी बरामद की गई है.
यह मामला मेरठ का है. मेरठ के एसएसपी प्रभाकर को शिकायत मिली थी कि एक शख्स दारोगा की वर्दी पहन रौब गांठकर व्यापारियों से हफ्ता वसूलता है. उसका नाम जयकरण बताया गया था. इस मामले में निर्देश मिलने के बाद लिसाड़ी गेट के इंस्पेक्टर ने जांच की तो पता चला कि सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी में दारोगा आता है और अवैध वसूली करता है. जांच के दौरान पुलिस को एक वीडियो भी मिला, जिसमें एक दुकानदार से 20 हजार रुपये रिश्वत लेता हुआ शख्स दिखा. वीडियो में 20 हजार रुपये लेते दिख शख्स की पहचान जयकरण के रूप में हुई.
पुलिस ने जब इस आरोपी को गिरफ्तार किया तो पता चला कि आरोपी जयकरण पीआरडी का जवान है. वह दारोगा की वर्दी पहन कर वसूली कर रहा था. सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया है कि गिरफ्तार आरोपी मेरठ के सरूरपुर गांव के रहनेवाले जगदीश का बेटा है जयकरण. उसकी उम्र 45 साल है और वह दसवीं पास है. जयकरण पीआरडी का जवान है. चौरसिया ने बताया कि पीआरडी के जवानों की ड्यूटी होमगार्ड की तरह अलग-अलग थानों में लगती है. जयकरण ने इसी का गलत लाभ उठाते हुए अपने लिए दारोगा की वर्दी तैयार कराई और फिर खुद को दारोगा बताकर शहर क्षेत्र के लिसाड़ी गेट इलाके में अवैध वसूली करने लगा. पुलिस ने बताया कि जयकरण लिसाड़ी गेट क्षेत्र में स्कॉर्पियो से वसूली करने पहुंचा था. लिसाड़ी गेट पुलिस ने पीआरडी जवान जयकरण का चालान कर उसे जेल भेज दिया है.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

Meerut : नकली दारोगा पहुंचा असली जेल, PRD जवान रौब गांठकर व्यापारियों से वसूल रहा था हफ्ता

देखिए 17 दिसंबर को मेरठ की क्रांति भूमि पर इस तरह भव्य रुप से मनाया जाएगा अमृत महोत्सव

UP Chunav से पहले CM योगी की बड़ी सौगात, ग्राम प्रधान का बढ़ाया मानदेय और वित्तीय अधिकार

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- नहीं करेंगे राजनीति, पार्टियां अपना खेत खुद जोतें, हमारा समर्थन किसी को नहीं

UP Chunav: हो रही थी चुनावों में बवाल की तैयारी, पुलिस को लगी भनक, पकड़ा हथियारों का जखीरा

तबलीगी जमात पर रोक नहीं लगाई तो भारत भी अफगान जैसा होगा: प्रवीण तोगड़िया

Kisan Andolan : राकेश टिकैत पहुंचे वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा, कहा- काम हो गया अब सब घर जाओ

UP Chunav: राकेश टिकैत के साथ लगे थे अखिलेश-जयंत के पोस्‍टर, बवाल मचा तो हटा लिए

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की लगाई तस्वीर, भाकियू बोली- ये राजनीतिक स्टंट है…

Gold-Silver Rate Today: शादियों का सीजन खत्म होते ही फीकी पड़ गई सोने-चांदी की चमक, जानें लखनऊ-मेरठ में लेटेस्ट गोल्ड रेट

Meerut Explainer:-देखिए अब वाॅक पाॅथ से भी जानने को मिलेगा मेरठ का क्रांतिकारी इतिहास

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Accused arrested, Crime in up



Source link