Ayodhya News : अयोध्या में मूसलाधार बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, VIP सड़कों पर जमा हुआ पानी

admin

Ayodhya News : अयोध्या में मूसलाधार बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, VIP सड़कों पर जमा हुआ पानी

अयोध्या: अगर आप इन दिनों अयोध्या जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको थोड़ा निराश कर सकती है. अयोध्या में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. गौरतलब है कि गुरुवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी जमा हो गया. जिससे लोगों भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं नर्सरी से 8 वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. आलम यह है कि मूसलाधार बारिश के कारण आपको सरयू नदी में स्नान के लिए घाट पर जाने की जरूरत नहीं है आप रामनगरी की सड़कों पर ही सरयू जैसा नजारा देख सकते हैं. यह हाल तब है जब अयोध्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों का शहर है और सीएम किसी भी कीमत पर अयोध्या का विकास करना चाहते हैं.

जब से रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं तब से अयोध्या की तस्वीर ही नहीं तकदीर भी बदल गई है. हर दिन देश-दुनिया के लाखों श्रद्धालु रामनगरी पहुंच रहे हैं. ऐसे में गुरुवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने अयोध्या नगर निगम के दावों की पोल खोल कर रख दी है. बीते 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण राम की पैड़ी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. राम की पैड़ी पर गांधी आश्रम के सामने घुटने भर पानी के चलते लोगों को गंदगी के बीच से गुजरना पड़ रहा है. अयोध्या के वीआईपी मार्ग राम जन्मभूमि को जोड़ने वाली सड़क सब्जी मंडी और अशर्फी भवन मार्ग पर घुटने से ऊपर पानी है. आलम यह है कि श्रद्धालु मजबूरी में गंदे पानी से होकर गुजर रहे हैं. फिर भी अयोध्या के महापौर यह दावा कर रहे हैं कि बारिश में हमारी टीमें में लगी हैं और हम पानी को लगातार निकाल रहे हैं किसी को असुविधा नहीं होने दी जाएगी. खैर सच्चाई कैमरे के सामने है. क्या श्रद्धालु, क्या आम लोग हर कोई इस मूसलाधार बारिश के कहर से परेशान है.

सीवर लाइन की क्षमता कमअयोध्या के स्थानीय निवासी दिवाकर दुबे ने बताया कि अयोध्या में कल रात से बारिश हो रही है. सब्जी मंडी में भी पानी चला गया है और सड़क पर पानी ही नजर आ रहा है. यह रास्ता राम मंदिर, कनक भवन, दशरथ महल समेत हनुमानगढ़ी को जोड़ने वाला रास्ता है. इधर ज्यादातर वीआईपी लोग आते जाते हैं. जल निकासी को लेकर सरकार की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई है. यहां पहले जो नाला बनाया गया था, वो अब बंद हो चूका है. सीवर लाइन की इतनी क्षमता नहीं है कि सामान्य बरसात का पानी भी झेल सके. इसलिए जलभराव की समस्या हो रही है. शहर की पूरी जनता परेशान है.

खुली नगर निगम की पोलवहीं दूसरी तरफ अमरीश कुमार पांडे ने बताया कि कल शाम से ही भारी बारिश हो रही है. आगामी 24 घंटे में और बारिश होने की आशंका है. बारिश होने की वजह से सड़क पर आने-जाने में बहुत दिक्कत हो रही है. वही आदर्श ने बताया कि अयोध्या में बारिश का हाल बहुत गंदा है. इतना पानी सड़क पर जम गया है कोई बाइक लेकर गिर रहा है तो कोई साइकिल लेकर गिर रहा है. नगर निगम की पोल भारी बारिश में खुल गई है.
Tags: Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : September 27, 2024, 21:31 IST

Source link