surya grahan 2024 last solar eclipse of the year surya graham on 2nd October zodiac signs date time of surya grahan

admin

surya grahan 2024 last solar eclipse of the year surya graham on 2nd October zodiac signs date time of surya grahan

अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वहीं दूसरी तरफ वैज्ञानिक दृष्टि से इसे खगोलीय घटना कहा जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है. ऐसा माला जा रहा है कि यह सूर्य ग्रहण रात्रि 9:13 बजे से शुरू होकर 3 अक्टूबर को सुबह 3:17 पर समाप्त होगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण का प्रभाव 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. कुछ राशि पर इसका सकारात्मक प्रभाव दिखता है तो कुछ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. लेकिन, आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से किन राशि के जातक की किस्मत बदलने वाली है.

छह राशि के जातकों को सूर्यग्रहण से होगा लाभ 

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने लोकल 18 को बताया कि 2 अक्टूबर को साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. जब सूर्य ग्रहण लगता है तो देश-दुनिया समेत राशि चक्र के 12 राशि पर इसका प्रभाव रहता है. कुछ राशियों को ग्रहण के दुष्प्रभाव से भी जीवन में कई तरह की समस्याएं आती हैं. वहीं  कुछ राशि के लिए लाभकारी भी होता है. सूर्य ग्रहण लगने से कुछ राशि के जीवन में कई तरह के बदलाव आ सकते हैं.  करियर और व्यापार समेत नौकरी में लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है. सूर्य ग्रहण लगने से छह राशियों के जातकों को काफी फायदा होने वाला है. उनके लिए यह सूर्य ग्रहण बेहतर साबित होने वाला रहेगा.

इन राशि के जातकों की बदलेगी किस्मत

वृषभ राशि: इस राशि के जातक के लिए साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से मानसिक तनाव से छुटकारा मिल सकता है. वहीं हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी.

कन्या राशि: इस राशि के जातक को हर कार्य में सफलता मिलेगी. साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और रिश्ते मजबूत होंगे.

तुला राशि: इस राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. पार्टनरशिप में लाभ हो सकता है और व्यापार में उन्नति हो सकती है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक के लिए व्यापार में मुनाफा होगा. वहीं  रुका हुआ कार्य पूरा होगा. इसके साथ ही लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी एवं सभी समस्याओं का निवारण होगा.

धनु राशि: इस राशि के जातक के लिए वैवाहिक जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी. वहीं  लाइफ पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मकर राशि: इस राशि के जातक के लिए समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. रुका हुआ कर पूरा होगा एवं धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.
Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Surya Grahan, UP newsFIRST PUBLISHED : September 27, 2024, 16:04 ISTDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link