भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन मच गया बवाल, कानपुर स्टेडियम में घटी ये बड़ी घटना| Hindi News

admin

भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन मच गया बवाल, कानपुर स्टेडियम में घटी ये बड़ी घटना| Hindi News



IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. कानपुर टेस्ट के पहले ही दिन शुक्रवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में एक बड़ा बवाल देखने को मिला है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेशी क्रिकेट फैन टाइगर रॉबी को कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीटा. पुलिस ने बांग्लादेशी क्रिकेट फैन टाइगर रॉबी को अस्पताल पहुंचाया है.
 (@PTI_News) September 27, 2024

कानपुर स्टेडियम में घटी ये बड़ी घटना
शुक्रवार को कानपुर के ग्रीन पाक स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें एक दूसरे से भिड़ रही थीं, लेकिन स्टेडियम से एक निराशाजनक खबर सामने आई. बांग्लादेश की टीम के सुपर फैन टाइगर रॉबी को कथित तौर पर टीम इंडिया के कुछ प्रशंसकों ने पीटा. पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा और रॉबी को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाना पड़ा. यह घटना दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन हुई. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि स्थानीय प्रशंसकों और रॉबी के बीच इस तरह की लड़ाई किस वजह से हुई.
क्या है पूरा मामला?
एक बांग्लादेशी फैन खुद को ‘सुपर फैन रॉबी’ बता रहा है. वह इस घटना के समय बाघ की पोशाक पहने हुए था और स्टैंड सी में बैठा था. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि रॉबी घटनाओं का सटीक क्रम नहीं बता सका, लेकिन वह दर्द से परेशानी में था. मीडिया से बातचीत के दौरान उसने संकेत दिया कि झगड़े के दौरान उसे पेट में मुक्का मारा गया था. अधिकारी ने कहा, ‘वह जब स्टैंड से बाहर आया तब दर्द से कराह रहा था. वह अचेत होने लगा था. उसे बैठने के लिए कुर्सी दी गई, लेकिन वह गिर गया.’ स्टेडियम में मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि फैंस को प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की गई और उसके लिए एम्बुलेंस बुलाई गई. अधिकारी ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि उसे किसी ने मारा था या नहीं. प्रशंसकों पर नजर रखने के लिए उस स्टैंड में एक कांस्टेबल है. हम समझ नहीं पाए कि वह क्या कह रहा था. शायद वह दर्द में था. एम्बुलेंस को आने में कुछ समय लग रहा था. इसलिए स्टेडियम की मेडिकल टीम उसे नजदीकी सुविधा केंद्र में ले गई.’
मैच में बारिश का खलल
बता दें कि फिलहाल बारिश के कारण कानपुर में टेस्ट मैच रुका हुआ है. इस टेस्ट मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 35 ओवर तक 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं. मुश्फिकुर रहीम (6 रन) और मोमिनुल हक (40 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. टीम इंडिया के लिए अभी तक तेज गेंदबाज आकाशदीप ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके हैं. रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला है.



Source link