वृंदावन मंदिर के पास पहुंची पुलिस, साधू से पूछा- कौन हो तुम? नाम सुनते ही खुश हुए अफसर

admin

वृंदावन मंदिर के पास पहुंची पुलिस, साधू से पूछा- कौन हो तुम? नाम सुनते ही खुश हुए अफसर

मथुरा. यूपी के मथुरा-वृंदावन के मंदिर कृष्ण गोपाल के पास के कमरे से मुंबई की बीड पुलिस ने 300 करोड़ के गबन के आरोपी बबन विश्वनाथ शिंदे को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी वृंदावन में साधु वेश में रहकर फरारी काट रहा था. लेकिन वृंदावन और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद इसकी गिरफ्तारी हो सकी. गबन और धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहा आरोपी बबन शिंदे को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस ने मथुरा अदालत में पेश किया और मुंबई पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर उसे मुंबई ले गई है. पुलिस ने बताया कि साधू के भेष में शख्स मंदिर के पास ही कमरे में रह रहा था. पहुंचते ही उसे मौके पर पुलिस ने पकड़ लिया.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी अरविंद कुमार ने बताया कि बबन शिंदे नामक एक शख्स करोड़ों का घोटाला कर संत-महंत के भेष में वृंदावन में छिपकर रह रहा था. बबन शिंदे महाराष्ट्र में बीड जिले का रहने वाला है. दरअसल, बबन पर आरोप है कि वो जिजाऊ महासाहेब मल्टीस्टेट बैंक के 300 करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ था. आरोपी बबन शिंदे के खिलाफ बीड सहित धाराशिव जिले में भी केस दर्ज किए गए हैं.

हत्या या दुर्घटना? सांसद वीणा देवी के बेटे की मौत में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में पता चला सबकुछ

आरोपी पर बीड और धाराशिव के जमाकर्ताओं से धोखाधड़ी के पांच मामले दर्ज हैं. वह तीन सौ करोड़ से ज्यादा का घोटाला कर फरार चल रहा था. पुलिस को बबन शिंदे की काफी लंबे समय से तलाश थी, जो कि गुप्त सूचना से उसकी लोकेशन का पता चलने पर पूरी हुई थी. बीड के पुलिस अधीक्षक अविनाश बार्गल के उचित निर्देश दिए जाने पर स्थानीय अपराध शाखा ने 24 सितंबर 2024 को उत्तर प्रदेश के वृंदावन कृष्ण गोपाल मंदिर के एक कमरे से बबन शिंदे को गिरफ्तार कर लिया. शिंदे इस मामले में मुख्य आरोपी हैं और उनकी गिरफ्तारी से जांच में तेजी आएगी.

SSP के ऑफिस पहुंची लड़की, बोली- मुझे इंसाफ चाहिए, समस्या पता चलते ही गुस्से में दिखे अफसर

अरविंद कुमार एसपी सिटी ने बताया कि फीड महाराष्ट्रा की क्राइम ब्रांच और पुलिस आई थी. उनके और वृंदावन के ज्वाइंट ऑपरेशन में शिवाजी नगर शिवाजी नगर थाने का मुकदमा था 360 उसमें एक अपराधी थे बबन विश्वनाथ उनको ज्वाइंट ऑपरेशन में पुलिस ने गिरफ्तार किया. जिसके बाद उन्हें महाराष्ट्रा पुलिस ले गई. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी वृंदावन के कृष्ण गोपाल मंदिर के कमरे के पास से पकड़ा गया वह साधू का रूप रखकर यहां रहा था.
Tags: Mathura news, UP news, VrindavanFIRST PUBLISHED : September 26, 2024, 22:49 IST

Source link