बारिश के कारण धुल जाएगा IND vs BAN का दूसरा टेस्ट? कानपुर से आई फैंस के होश उड़ा देने वाली खबर

admin

बारिश के कारण धुल जाएगा IND vs BAN का दूसरा टेस्ट? कानपुर से आई फैंस के होश उड़ा देने वाली खबर



IND vs BAN 2nd Test, Rain Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. कानपुर से भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक मायूस करने वाली खबर सामने आ रही है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में बारिश विलेन बन सकती है. कानपुर से बारिश की संभावना को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ भारत का पलड़ा भारी है. भारत की नजर ये मैच जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाने पर होगी, जबकि मेहमान टीम हर हाल में कानपुर टेस्ट जीतकर सीरीज ड्रॉ कराना चाहेगी.  
कानपुर से आई फैंस के होश उड़ा देने वाली खबर
भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा. Accuweather.com के मुताबिक कानपुर में 27 सितंबर को 92 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. इसका मतलब है कि कानपुर टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ सकता है. टेस्ट मैच के पहले दिन बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन 80 प्रतिशत तक बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है. जबकि टेस्ट मैच के तीसरे दिन 59 प्रतिशत तक बारिश गिर सकती है. 
बारिश के कारण धुल जाएगा कानपुर टेस्ट?
अगर कानपुर टेस्ट के पहले दिन 92 प्रतिशत, दूसरे दिन 80 प्रतिशत और तीसरे दिन 59 प्रतिशत तक बारिश होती है तो मैच का नतीजा निकलना नामुमकिन के बराबर हो जाएगा. ऐसे में भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में होने वाला यह दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ भी हो सकता है. टीम इंडिया बारिश को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होगी, क्योंकि दो मैचों की सीरीज में वह 1-0 से आगे है. कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच अगर धुल भी जाता है तो भी भारत 1-0 से टेस्ट सीरीज जीत लेगा. भारतीय टीम हालांकि चाहेगी कि ये मैच पूरा हो और वह सीरीज 2-0 से जीते, जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में उसे जीत मिलने पर ज्यादा से ज्यादा अंकों का फायदा हो. 
27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक ऐसा रहेगा कानपुर का मौसम 
1. टेस्ट मैच का पहला दिन (27 सितंबर) – 92% बारिश की संभावना 
2. टेस्ट मैच का दूसरा दिन (28 सितंबर) – 80% बारिश की संभावना
3. टेस्ट मैच का तीसरा दिन (29 सितंबर) – 59% बारिश की संभावना
4. टेस्ट मैच का चौथा दिन (30 सितंबर) -3% बारिश की संभावना
5. टेस्ट मैच का पांचवां दिन (1 अक्टूबर) – 1% बारिश की संभावना
भारत और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड
भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 14 मैचों में से 12 मुकाबले जीते हैं. इसके अलावा दो मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं. टीम इंडिया ने कानपुर में अभी तक कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं. कानपुर में खेले गए इन 23 टेस्ट मैचों में भारत ने 7 मुकाबले जीते हैं. जबकि 3 मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा यहां 13 टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं. कानपुर में पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत ने पिछली बार कानपुर में साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जब टेस्ट खेला था तब भारतीय टीम अश्विन, जडेजा और अक्षर की स्पिन तिकड़ी के साथ मैदान में उतरी थी. साल 2021 में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मैच ड्रॉ कराने में सफल हो गए थे.



Source link