नकली करेंसी मामला, फंस गए कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्‍लू, पुलिस ने भेजा नोटिस

admin

नकली करेंसी मामला, फंस गए कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्‍लू, पुलिस ने भेजा नोटिस

कुशीनगर. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को नोटिस जारी करके पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है. नकली करेंसी का अवैध कारोबार करने वाले पुलिस के खुलासे पर अजय कुमार लल्‍लू सवाल उठाए थे. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्‍ट करते हुए पुलिस की कार्रवाई को संदिग्‍ध बताया था. उन्‍होंने कहा था कि यूपी पुलिस अंधे घोड़े वाली राह पर चल पड़ी है. उन्होंने आरोपियों को व्हीलचेयर पर बैठाकर मीडिया के सामने पेश करने पर भी सवाल खड़ा किया था.

सोशल मीडिया पर पूछा था कि व्हीलचेयर पर बैठाकर पेश किए गए बदमाश कैसे खड़े हो गए? अजय लल्लू ने एक वीडियो जारी करके डीजीपी से सवाल किया था कि प्लास्टर दिखावा था, पीआर था या कोई एजेंडा. अब पुलिस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को नोटिस जारी किया है. पुलिस उनसे जाली नोटों का गिरोह चलाने वाले औरंगजेब के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ करेगी. पुलिस के पास अजय कुमार लल्लू और औरंगजेब का एक साथ खड़े हुए कई तस्वीरें हैं.

ये भी पढ़ें: Kaushambi News: बच्चियों ने रो-रोकर बताया गंदे टीचर का सच, सदमे में आए माता-पिता, पुलिस ने लिया एक्‍शन

अपराधी के साथ कई तस्‍वीरें, कांग्रेस नेता को देना पड़ेगा जवाबपुलिस का कहना है कि एक अपराधी औरंगजेब के साथ कई बार फोटो खिंचवाने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार से इस बारे में भी पूछताछ होगी. ये फोटो वायरल हो रहे हैं. आरोपी औरंगजेब पर 9 संगीन मुकदमे दर्ज हैं. औरंगजेब का माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी के साथ का फोटो भी वायरल हो रहा है. उसके नेपाल से भी कनेक्शन होने की आशंका है. आपको बताते चलें कि कुशीनगर पुलिस ने नकली नोट का अवैध कारोबार करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. इस गैंग के एक सदस्य को आज मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: गर्भवती महिला पहुंची अस्‍पताल, डिलेवरी होते ही जच्चा-बच्चा को बनाया गया बंधक, वजह जानकर सिहर उठेंगे

पुलिस पर सवाल उठाने वाले, गलत खबरें फैला रहे, कार्रवाई मेरिट पर हुआनकली नोट के कारोबार में लगे गैंग के खुलासे के बाद तमकुहीराज के पूर्व विधायक और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करके सवाल उठाए थे. अब कुशीनगर पुलिस ने कांग्रेसी नेता अजय लल्लू को नोटिस जारी करके बयान दर्ज करने को कहा है. एसपी संतोष कुमार मिश्र ने कहा की पुलिस की कार्रवाई मेरिट के आधार पर की गई है और इस तरह के जो भ्रामक खबर फैला रहे हैं. उनको भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. एसपी ने बताया कि इस गिरोह सरगना औरंगजेब के साथ जिन लोगों की तस्वीरें सामने आई हैं, उन सभी को पुलिस को जवाब देना पड़ेगा.
Tags: Congress leader, Fake Currency Thug Arrested, Fake Notes, Gangsters and criminals, Kushinagar Crime News, Kushinagar newsFIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 18:58 IST

Source link