अनुज ठाकुर एनकाउंटर में नया मोड, कलेक्टर ने दिये मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, 15 दिन में होगा खुलासा

admin

अनुज ठाकुर एनकाउंटर में नया मोड, कलेक्टर ने दिये मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, 15 दिन में होगा खुलासा

उन्नाव: यूपी में अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. इसमें कलेक्टर ने 15 दिन में एनकाउंटर मामले की जांच के आदेश दिये हैं. दरअसल, सुल्तानपुर डकैती मामले के दूसरे आरोपी अनुज को उन्नाव जिले में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था. इसके बाद मृतक अनुज के पिता ने बयान दिया था कि अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई. ठाकुर का एनकाउंटर हो गया. डीएम गौरांग राठी ने एनकाउंटर के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं.

डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राज को जांच अधिकारी बनाया है. 15 दिन में एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रियल जांच पूरी होगी. बता दें कि, सुल्तानपुर डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह का उन्नाव में 23 सितंबर को एनकाउंट हुआ था. इस पर भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर पर सवाल भी उठाए थे. अब डीएम गौरांग राठी ने एनकाउंटर के मजिस्ट्रेटी जांच के दिए आदेश.

यह भी पढ़ेंः घर में ‘ट्यूशन’ पढ़ा रहे थे गुरुजी, अचानक चीखने लगी लड़की, भागते हुए पहुंचे पड़ोसी, फिर जो हुआ…

सुल्तानपुर में हुई डकैती के मामले में मंगेश यादव का एनकाउंटर हुआ था. इसके बाद अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि वह यादव कम्युनिटी का था. इसलिए एनकाउंटर कर ढेर कर दिया गया. जबकि, अनुज प्रताप सिंह आरोपी के एनकाउंटर के बाद सपा ने कहा था कि अकाउंट सेटल किया गया है. यह मुठभेड़ उन्नाव के अचलगंज थाना इलाके के बेथर में हुई थी.

अनुज प्रताप सिंह का शव बीते सोमवार रात उनके पैतृक गांव अमेठी जिले के जनापुर लाया गया. मंगलवार को उसका अंतिम संस्कार हुआ. तनाव के बीच इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी और अंतिम संस्कार एक बाग के पास किया गया था. जहां उसके पिता धर्मराज सिंह ने उसे मुखाग्नि दी. बेटे के एनकाउंटर में मारे जाने से दुखी पिता ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई. एक ठाकुर का एनकाउंटर हो गया.
Tags: Unnao News, UP latest news, UP newsFIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 17:47 IST

Source link