जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को किया तहस-नहस, कांप उठा ऑस्ट्रेलिया, टॉप बल्लेबाज ने कही ये बात

admin

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को किया तहस-नहस, कांप उठा ऑस्ट्रेलिया, टॉप बल्लेबाज ने कही ये बात



Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का खौफ दुनियाभर के बल्लेबाजों में देखने को मिलता है. इंजरी से वापसी के बाद बुमराह ने घायल शेर की तरह विरोधियों पर टूटते नजर आए. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में बहुमूल्य भुमिका निभाई और अब बांग्लादेश सीरीज में एक्शन में नजर आए. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया कांप उठा है. टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुमराह की न सिर्फ तारीफों के पुल बांधे बल्कि ऑस्ट्रेलिया को उनके खिलाफ खेलने के लिए इशारे से चेतावनी भी दे दी है. 
कब होगी ‘महाजंग’?
इन दिनों भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. यह सीरीज अपने अंतिम चरण पर है. भारत ने 1-0 से बढ़त बना रखी है और आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला जाना है. इसके बाद रोहित एंड कंपनी न्यूजीलैंड को टक्कर देगी. लेकिन असली अग्निपरीक्षा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होनी है. कंगारू टीम को घर में मात देना सबसे बड़ी चुनौती है. इसके बावजूद टीम इंडिया ने पिछले 10 साल से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमाने दिया है. इस बार दोनों टीमों के बीच हाईवोल्टेज सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी.
ये भी पढ़ें.. 14 चौके.. 5 छक्के, भारत को मिला नया ‘गब्बर’, 17 साल उम्र में गदर काट कंगारुओं में पैदा की दहशत
क्या बोले स्टीव स्मिथ? 
बॉर्डर गावस्कर सीरीज में बुमराह की मौजूदगी को लेकर स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे मैं नई गेंद से या थोड़ी पुरानी गेंद से या पुरानी गेंद से उनका सामना करूं. उनके पास सभी तरह का वैरिएंट हैं. वह तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं.’
बेहतरीन फॉर्म में बुमराह
जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कमाल की गेंदबाज की. पहले ही दिन और पहले ही ओवर में बुमराह ने विकेट झटका. पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए हालांकि दूसरी पारी में स्पिनर्स का बोलबाला रहा और बुमराह के खाते 1 विकेट आया. अब देखना होगा कि कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट में बुमराह का कौन सा अंदाज देखने को मिलता है. 



Source link