इतिहास का चमत्कारी टेस्ट मैच, 5 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता, फिर भी पारी के अंतर से जीता मैच

admin

इतिहास का चमत्कारी टेस्ट मैच, 5 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता, फिर भी पारी के अंतर से जीता मैच



Banlgadesh Team: बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान में ऐतिहासिक जीत मिली. कुछ ऐसी ही उम्मीद इस टीम को भारत दौरे पर थी, लेकिन पहले मैच में इसका उलट हो गया. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने इतिहास की सबसे बड़ी (208 रन) जीत दर्ज की. यह पहली बार नहीं है जब बांग्लादेश को किसी टीम ने बुरी तरह रौंदा हो. 2008 में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. उस दौरान अफ्रीका ने बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीन ली थी. 
अफ्रीका दौरे पर थी बांग्लादेश
बांग्लादेश की टीम 2008 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी. बांग्लादेश टीम का हिस्सा उस दौरान शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम भी थे. कप्तान मोहम्मद अशरफुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. अफ्रीका की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई. दो गेंदबाजों ने 4-4 विकेट अपने नाम किए थे. जिसकी बदौलत टीम स्कोरबोर्ड पर 250 रन बनाने में कामयाब हुई थी. लेकिन जब साउथ अफ्रीका की बैटिंग आई तो 5 स्टार खिलाड़ियों का खाता तक नहीं खुला.
ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को लग सकता है झटका, शाकिब अल हसन पर अपडेट? क्या बोले सेलेक्टर
डिविलियर्स भी हुए थे डक आउट
साउथ अफ्रीका टीम में खाता खोलने वालों की लिस्ट में नील मैकेंजी, एबी डिविलियर्स, मोर्ने मोर्केल, मोंडे जोंडेकी और मखाया नतिनी शामिल थे. इसके बाद भी टीम ने स्कोरबोर्ड पर 429 रन टांग दिए थे. यह सब मुमकिन हुआ एश्‍वेल प्रिंस और विकेटकीपर मार्क बाउचर के सेंचुरी से. हालांकि, हाशिम अमला की 71 रनों की अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. प्रिंस नाबाद 162 रन बनाकर नाबाद रहे थे जबकि बाउचर ने 117 रन की पारी को अंजाम दिया था. 
शाकिब ने बरपाया था कहर
बांग्लादेश की तरफ से स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कहर बरपा दिया था. उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए थे. बांग्लादेश की टीम 179 रन से पीछे थी. लेकिन साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी के सामने ये टीम महज 131 रन पर ही सिमट गई. इस तरह साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन अंदाज में 48 रन और पारी के अंतर से जीत दर्ज की.



Source link