Shankaracharya Avimukteshwarananda Controversy over Tirupati Balajis Prasad encouraged to consume Panchagavya

admin

Shankaracharya Avimukteshwarananda Controversy over Tirupati Balajis Prasad encouraged to consume Panchagavya

अयोध्या. भगवान राम की नगरी में गाय के संरक्षण और संवर्धन के लिए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने राम जन्मभूमि मंदिर के सामने स्थित क्षीरेश्वर महादेव का अभिषेक के बाद राम जन्मभूमि के सांस्कृतिक सीमा रामकोट की परिक्रमा की. इस दौरान अविमुक्तेश्वरानंद ने प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या में बांटे गए तिरुपति बालाजी के लड्डू के प्रसाद के सेवन करने वाले भक्तों को लेकर बड़ी घोषणा की है.

तिरूपति प्रकरण की जांच कराने की उठाई मांग 

शंकराचार्य ने कहा कि जिन भक्तों में आत्मग्लानि है और प्रतिष्ठा में तिरुपति के लड्डू का प्रसाद लिया है, उनके लिए मंगलवार को अयोध्या में शिविर लगाया जाएगा. जिसमें पंचगव्य का अनुप्रासन कराया जाएगा. वहीं तिरुपति बालाजी में दोषियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई ना होने पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए शंकराचार्य ने कहा कि अभी तक कमेटी का भी गठन नहीं किया गया है. साथ ही जांच में भी देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि टाल-मटोल का रवैया अपनाया जा रहा है. यह कोई छोटा मामला नहीं है, इसकी जांच शुरू हो जानी चाहिए थी. यह करोड़ों हिंदू भक्त की पवित्रता को भंग करने का प्रयास है.

भक्तों का पंचगव्य से  कराया जाएगा अनुप्रासन

अयोध्या पहुंचे ज्योर्तिमठ के शंकराचार्य ने राम मंदिर ट्रस्ट पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान तिरुपति बालाजी से प्रसाद आया था और प्रसाद भक्तों में वितरित भी किया गया था. जो भक्त उस समय प्रसाद वितरित किए हैं और आत्मग्लानि हो रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. वैसे भक्तों को शिविर के माध्यम से आत्मग्लानि से छुटकारा दिलाने के लिए पंचगव्य का अनुप्रासन कराया जाएगा.
Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, Tirupati balaji, UP newsFIRST PUBLISHED : September 22, 2024, 21:08 IST

Source link