Saharanpur Picnic Spot:शहर का यह तालाब बनेगा पिकनिक स्पॉट, लोग बोटिंग और झूलने का भी उठा सकेंगे आनंद

admin

Saharanpur Picnic Spot:शहर का यह तालाब बनेगा पिकनिक स्पॉट, लोग बोटिंग और झूलने का भी उठा सकेंगे आनंद

सहारनपुर: यूपी का सहारानपुर स्मार्ट सिटी शहरों में चयनित है, जिसके तहत शहर को स्मार्ट बनने के लिए स्मार्ट सिटी और नगर निगम के तहत विभिन्न कार्य किये जा रहे हैं. वहीं, सहारनपुर स्मार्ट सिटी में विभिन्न तालाब आते हैं, लेकिन सहारनपुर के कमिश्नर ऑफिस के पास बना तालाब पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा.

बच्चों को मिलेंगी ये सुविधाएंसहारनपुर स्मार्ट सिटी में पिकनिक स्पॉट बनने वाले इस तालाब के पास बच्चों के लिए झूलों की व्यवस्था, घूमने के लिए वाकिंग ट्रेक, बैठने के लिए कुर्सियां, बच्चों के लिए बोटिंग की सुविधा सहित विभिन्न सुविधाएं दी जाएंगी. इस पिकनिक स्पॉट पर दूर-दूर से लोग पिकनिक मनाने भी आ सकते हैं. साथ ही शहर के अन्य तालाबों को अमृत सरोवर के अंतर्गत विकसित किया जाएगा.

पिकनिक स्पॉट के रूप में तैयार है तालाबनगर आयुक्त संजय चौहान ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि शहर के सौंदर्यकरण के लिए स्मार्ट सिटी और नगर निगम लगातार प्रयासरत है. इसी क्रम में हसनपुर चुंगी मार्ग पर कमिश्नर ऑफिस के पास एक बड़ा तालाब पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाना है. तालाब का बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर क्रिएट कर लिया गया है. उस तालाब के अंदर पानी को साफ करने के लिए प्लांट लगाया जाएगा.

पिकनिक स्पॉट के रूप में किया जा रहा विकसितउन्होंने बताया कि साथ ही पानी की रिचार्जिंग का भी अरेंजमेंट किया जा रहा है. नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि यह शहर के अंदर का एक बड़ा तालाब है. इसलिए इस तालाब को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने की योजना है.

जानें क्या-क्या होंगी सुविधाएंसाथ ही बताया कि यहां बच्चों के लिए बोटिंग की फैसिलिटी, तालाब में अंदर तक टहलने के लिए जेटी का निर्माण, तालाब के पास घूमने के लिए वाकिंग ट्रेक, लोगों के बैठने के लिए बेंच, बच्चों के लिए झूले इत्यादि लगाए जाने का एक प्रोजेक्ट है, जिस पर काम किया जा रहा है. जल्द ही यह पार्क अपने वास्तविक स्वरूप में लोगों को दिखने लगेगा. साथ ही शहर के अन्य 7 तालाबों को भी अमृत सरोवर योजना के तहत विकसित किया जाएगा.
Tags: Local18, Saharanpur news, Smart City Project, Travel, Travel 18, UP newsFIRST PUBLISHED : September 22, 2024, 12:01 IST

Source link