Vaccine changed 23 year old woman life her condition worsened so much that it became difficult to recognize | वैक्सीन ने बदल दी महिला की जिंदगी, हालत इतनी बिगड़ी कि पहचानना हुआ मुश्किल; मौत से लड़ रही जंग

admin

Vaccine changed 23 year old woman life her condition worsened so much that it became difficult to recognize | वैक्सीन ने बदल दी महिला की जिंदगी, हालत इतनी बिगड़ी कि पहचानना हुआ मुश्किल; मौत से लड़ रही जंग



क्या वैक्सीन हमेशा सुरक्षित होती हैं? एक महिला की कहानी जो इस सवाल को गंभीरता से उठाती है. एक वैक्सीन जिसने एक स्वस्थ महिला को मौत के कगार पर ला खड़ा किया. अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली 23 वर्षीय महिला एलेक्सिस लोरेन्जे को तीन वैक्सीन लेने के बाद गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.
रिपोर्ट्स के अनुसार, टेटनस, न्यूमोकोकल और मेनिन्जाइटिस वैक्सीन लेने के 10 मिनट बाद ही उनकी तबीयत तेजी से बिगड़ गई. एलेक्सिस, जिसे पैरॉक्सिज़्मल नॉक्टर्नल हेमोग्लोबिनुरिया (PNH) नामक दुर्लभ ब्लड डिसऑर्डर से डायग्नोस हुई थी, इलाज के तहत इन वैक्सीनों को लेने के बाद अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रही हैं.
घटना की शुरुआतएलेक्सिस लोरेन्जे को कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था, जहां उन्हें ब्लड डिसऑर्डर के इलाज के तहत एक सफल ब्लड ट्रांसफ्यूजन भी दिया गया था. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें वैक्सीन की डोज लेने की सलाह दी ताकि उनका इलाज पूरी तरह से हो सके और वे हेल्दी हो सकें.
Update from Alexis Lorenze’s father: Today has been “highly difficult” but she is getting through it. Pain is rough without medication.
Todd has asked everyone to please keep praying  pic.twitter.com/PGCLRWoWza
— Died Suddenly (@DiedSuddenly_) September 18, 2024
वैक्सीन रिएक्शनवैक्‍सीन सेफ्टी रिसर्च फाउंडेशन (VSRF) की रिपोर्ट के अनुसार, एलेक्सिस को टेटनस, न्यूमोकोकल और मेनिन्जाइटिस के तीन वैक्सीन एक साथ दिए गए. लेकिन वैक्सीन लेने के ठीक 10 मिनट बाद उनके शरीर में गंभीर प्रतिक्रियाएं शुरू हो गईं.
गंभीर लक्षणएलेक्सिस ने इस वैक्सीन प्रतिक्रिया के बाद लॉक्ड जॉ, उल्टी और अस्थायी अंधापन जैसे लक्षण दिखाए. इसके अलावा, उनके चेहरे और गर्दन पर भारी सूजन आ गई और उनकी आंखों और माथे की त्वचा पर गहरे काले-पर्पल निशान दिखाई देने लगे. शरीर पर लाल और सूजी हुई त्वचा भी देखने को मिली.
सोशल मीडिया पर अपडेट्सएलेक्सिस ने अपनी हालत के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स जैसे टिकटॉक और एक्स पर लगातार अपडेट्स शेयर किए हैं. उनकी स्थिति इतनी गंभीर है कि उन्हें अब लॉस एंजिल्स के एक प्राइवेट अस्पताल में विशेषज्ञ देखभाल के लिए ट्रांसफर किया जा रहा है.
फिलहाल स्थिति17 सितंबर को एलेक्सिस ने फेसबुक पर जानकारी दी कि उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है और उन्हें अगले दिन एक और अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. उनकी स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों और उनके परिवार को गंभीर चिंता है और उनकी जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. एलेक्सिस लोरेन्जे की इस भयावह प्रतिक्रिया ने वैक्सीन के नुकसान के बारे में एक नई बहस छेड़ दी है और एक्सपर्ट उनकी हालत पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.




Source link