घर में पैसों की रही किल्लत, मां बेचती थीं मूंगफली, आज करोड़ों में खेलते हैं यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल

admin

घर में पैसों की रही किल्लत, मां बेचती थीं मूंगफली, आज करोड़ों में खेलते हैं यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल



Chris Gayle: वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) आज यानी 21 सितंबर को अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) के पास आज करोड़ों की संपत्ति है. अक्सर देखा जाता है कि क्रिस गेल अपना जीवन काफी शाही तरीके से जीना पसंद करते हैं. इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज के पास महंगी-महंगी गाड़ियां हैं और करोड़ों रुपये का बंगला है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब गेल का परिवार काफी गरीब हुआ करता था.  
घर में पैसों की रही किल्लत
क्रिस गेल (Chris Gayle) का परिवार एक समय पर बहुत गरीब हुआ करता था. यहां तक की जीने की जरूरी चीजों के लायक भी उनके परिवार को काफी मेहनत करनी पड़ती थी. जमैका के एक गरीब परिवार में उनका जन्म हुआ था और उनका परिवार कच्ची झोपड़ी में रहा करता था. पैसे की इतनी किल्लत थी की गेल को अपनी पढ़ाई तक बीच में छोड़नी पड़ी थी. 

मां बेचती थीं मूंगफली
डेली हंट की एक रिपोर्ट के अनुसार गेल (Chris Gayle) का परिवार काफी गरीब था और उनकी मां पेट पालने के लिए सड़क पर मूंगफली बेचती थीं. गेल के परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि उनकी स्कूल की फीस भर दें. इसकी वजह से गेल को अपनी पढ़ाई 10वीं कक्षा में ही छोड़नी पड़ी थी. गेल ने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि आज अगर वो क्रिकेटर नहीं होते तो उनका जीवन सड़क पर बीत रहा होता. 

आज करोड़ों में खेलते हैं गेल
1999 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) का पिछले लंबे समय से इस खेल में डंका रहा है. गेल दुनिया के सबसे ज्यादा खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. अपने देश के लिए खेलने से अलग दुनिया की अलग-अलग टी20 लीगों में भी खेलते रहे हैं. गेल मौजूदा समय में करोड़ों कमाने वाले खिलाड़ी हैं और वो अपना जीवन आनंद के साथ जी रहे हैं.



Source link