अफगानिस्तान के चक्रव्यूह में फंसी साउथ अफ्रीका, 2 खूंखार बल्लेबाजों का कोहराम , सीरीज पर लटकी तलवार| Hindi News

admin

अफगानिस्तान के चक्रव्यूह में फंसी साउथ अफ्रीका, 2 खूंखार बल्लेबाजों का कोहराम , सीरीज पर लटकी तलवार| Hindi News



AFG vs SA: तीन मैच की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका जैसी शानदार टीम अफगानिस्तान से सहमी हुई है. पहले वनडे में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज कर दुनियाभर में डंका बजा दिया. अब अफगानी टीम सीरीज पर कब्जा करने के लिए चक्रव्यूह तैयार कर चुकी है. इस टीम के बल्लेबाज अफ्रीका पर बुरी तरह टूटते नजर आए. सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने अफ्रीकी गेंदबाजों को पापड़ बेलने पर मजबूर कर दिया. 
अफगानिस्तान की सीरीज में बढ़त
दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जा चुका है. जिसमें अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने अफ्रीका पर ऐसा फंदा कसा कि टीम 106 के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी. अब अफ्रीकी टीम दूसरे वनडे में ऐतिहासिक हार का जख्म भरने उतरी तो इस बार बल्लबाजों ने रिमांड पर ले लिया. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और रनों का अंबार लगा दिया. बल्लेबाजों के सामने अफ्रीका के लुंगी नगीडी, नांद्रे बर्गर जैसे बल्लेबाज भी नतमस्तक नजर आए. 
टॉप ऑर्डर ने किया कमाल
अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने इस मुकाबले में खूंटा गाड़ लिया. उन्होंने 110 गेंद में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेल टीम की जड़ मजबूत कर दी. दूसरे छोर पर रियाज हसन ने भी ठीक-ठाक 29 रन की पारी खेली. तीसरे नंबर के बल्लेबाज रहमत शाह ने बहती गंगा में हाथ धो लिए. उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक ठोका. 
ये भी पढ़ें.. चेपॉक का सबसे ‘डरावना’ डेब्यू, 19 साल के लड़के के सामने कांप उठे थे विव रिचर्ड्स, 36 साल से अमर है ‘महारिकॉर्ड’
उमरजई ने खोल दिए अफ्रीका के धागे
शुरुआती बल्लेबाजों के कहर से अफ्रीकी टीम उबरी नहीं थी कि उमरजई ने अपना शो दिखा दिया. स्टार ऑलराउंडर ने 50 गेंद में आतिशी अंदाज में  86 रन ठोक डाले, इस पारी में 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे. कमाल की बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 311 रन टांग दिए. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में अफ्रीका लाज बचाने में कामयाब हो पाती है या नहीं. यदि यह मुकाबला साउथ अफ्रीका हार जाती है तो सीरीज गंवा बैठेगी जो अफगानिस्तान की सबसे बड़ी उपलब्धि हो सकती है. 



Source link