टूट गया जडेजा का सपना, करोड़ों भारतीय फैंस हुए मायूस, चेन्नई टेस्ट में शतक की मुराद रह गई अधूरी| Hindi News

admin

टूट गया जडेजा का सपना, करोड़ों भारतीय फैंस हुए मायूस, चेन्नई टेस्ट में शतक की मुराद रह गई अधूरी| Hindi News



India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के पास शतक जड़ने का मौका था. करोड़ों भारतीय फैंस का दिल उस समय टूट गया जब रवींद्र जडेजा तस्कीन अहमद की गेंद पर विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों लपके गए. रवींद्र जडेजा 124 गेंदों पर 86 रन बनाकर आउट हो गए. रवींद्र जडेजा की पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रवींद्र जडेजा के पास टेस्ट क्रिकेट में पांचवां शतक जड़ने का मौका था, लेकिन उनके हाथ से ये फिसल गया.
चेन्नई टेस्ट में शतक की मुराद रह गई अधूरी
चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा अपने 86 रन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. रवींद्र जडेजा को तस्कीन अहमद ने अपना शिकार बनाया. तस्कीन अहमद ने रवींद्र जडेजा को अपने जाल में फंसाने के लिए एक अच्छी लेंथ गेंद फेंकी. रवींद्र जडेजा ने बिना किसी पैर की हरकत के गेंद की तरफ बल्ला फेंक दिया. गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और विकेट के पीछे लिटन दास ने एक शानदार कैच लपका. शतक से चूकने के बाद जडेजा के चेहरे पर मायूसी थी और तस्कीन अहमद के चेहरे पर बड़ी मुस्कान थी.
 (@mufaddal_vohra) September 20, 2024

(@CricCrazyJohns) September 20, 2024

 (@ImTanujSingh) September 20, 2024

जडेजा और अश्विन ने बचाई टीम इंडिया की इज्जत
भारत का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 34 रन था. ऐसे नाजुक हालात से उबरकर टीम इंडिया अब बोर्ड पर 374 रन लगा चुकी है. रविचंद्रन अश्विन (113 रन) और रवींद्र जडेजा (86 रन) ने मैच का रुख पलट दिया. अब यहां से टीम इंडिया जीत के बारे में सोच सकती है. रवींद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी हैं. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले काफी सालों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं तो अब उनका पूरा फोकस टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर है.
भारत के सबसे बड़े मैच विनर
रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट मैचों की 136 पारियों में 294 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने 106 टेस्ट पारियों में 3122 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं.



Source link