भारत जीत सकता है चेन्नई टेस्ट, दूसरे दिन करने होंगे ये 3 काम| Hindi News

admin

भारत जीत सकता है चेन्नई टेस्ट, दूसरे दिन करने होंगे ये 3 काम| Hindi News



India vs Bangladesh 1st Test: भारत का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 34 रन था. ऐसे नाजुक हालात से उबरकर टीम इंडिया अब बोर्ड पर 339 रन लगा चुकी है और उसके हाथ में अभी भी 4 विकेट बाकी हैं. रविचंद्रन अश्विन (102 रन) और रवींद्र जडेजा (86 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. अब यहां से टीम इंडिया जीत के बारे में सोच सकती है. चेन्नई टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारत के लिए बहुत अहम रहने वाला है. टीम इंडिया पूरी तरह से बांग्लादेश पर शिकंजा कसना चाहेगी. भारत को चेन्नई टेस्ट मैच में जीत के लिए दूसरे दिन 3 काम करने होंगे. आइए एक नजर डालते हैं.
1. बोर्ड पर लगाने होंगे 400 रन
भारत को अगर चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी जीत पक्की करनी है तो उसे 400 रन बोर्ड पर लगाने होंगे. टीम इंडिया के अभी 4 विकेट बाकी हैं. रविचंद्रन अश्विन (102 रन) और रवींद्र जडेजा (86 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. दूसरे दिन जब भारत चेन्नई टेस्ट मैच में खेलने उतरेगा तो वह 339/6 के स्कोर से 400 रन तक पहुंचना चाहेगा. टीम इंडिया के लिए 400 रन बनाना कोई मुश्किल काम नहीं होगा. भारत अगर 400 रन बना लेगा तो बांग्लादेश की टीम दबाव में आ जाएगी.
2. गेंदबाजी में भी अश्विन और जडेजा को करना होगा शिकार
भारत को अगर चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी जीत पक्की करनी है तो दूसरे दिन गेंदबाजी में भी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का चलना बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन चल गए तो वह बांग्लादेश को 170-180 रन के स्कोर पर रोक सकते हैं. भारत को ऐसे में पहली पारी के आधार पर विशाल बढ़त भी मिल सकती है और उसका जीत का रास्ता भी साफ हो जाएगा. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी से बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं.
3. पकड़ने होंगे कैच
क्रिकेट में एक मशहूर कहावत है कि कैच ही मैच जिताते हैं. भारत के फील्डर्स को भी चेन्नई टेस्ट मैच में ऐसा करने की जरूरत है. टीम इंडिया को अगर सस्ते में बांग्लादेश की टीम को समेटना है तो उसे अपनी फील्डिंग में दम दिखाना होगा. भारत के फील्डर्स को कुछ बेहतरीन रन आउट करने होंगे. इसके अलावा किसी भी सूरत में मुश्किल से मुश्किल कैच भी पकड़ने होंगे जिससे टीम इंडिया के लिए जीत का रास्ता आसान हो जाए.



Source link