टीम इंडिया के ‘दुश्मन’ की प्रचंड फॉर्म, शतक ठोक इंग्लैंड के उड़ाए परखच्चे, रोहित की बढ़ी होगी टेंशन| Hindi News

admin

टीम इंडिया के 'दुश्मन' की प्रचंड फॉर्म, शतक ठोक इंग्लैंड के उड़ाए परखच्चे, रोहित की बढ़ी होगी टेंशन| Hindi News



Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला ले लिया. बैटिंग और बॉलिंग इंग्लैंड की ठीक-ठाक थी, लेकिन हमेशा की तरह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ट्रेविस हेड दीवार बनकर इंग्लैंड की जीत के सामने खूंटा गाड़कर खड़े हो गए. हेड ने बेहतरीन अंदाज में सेंचुरी ठोकी और ऑस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया. 
इंग्लैंड की तरफ से बेन डकेट की बेहतरीन पारी
इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने शानदार शुरुआत की. उन्होंने 91 गेंद में 95 रन की पारी खेल टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. विल जैक्स ने भी अर्धशतक ठोक टीम को पटरी पर ला दिया. उन्होंने 56 गेंद में 62 रन की पारी को अंजाम दिया. इन पारियों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 315 रन टांग दिए. इसके बाद गेंदबाजी में भी शानदार शुरुआत थी, लेकिन ट्रेविस हेड ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 
मार्नस लाबुशेन ने दिया साथ
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन और स्पिनर एडम जैम्पा ने 3-3 विकेट झटके. ट्रेविस हेड ने 2 विकेट अपने नाम किए. इसके बाद जब हेड बल्लेबाजी करने उतरे तो गर्दा ही उड़ा दिया. एक छोर से विकेट गिरते गए, लेकिन ट्रेविस हेड के विकेट के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज तरस गए. महज 20 के स्कोर पर इंग्लैंड को पहला विकेट हासिल हुआ और 169 पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने 3 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन दूसरे छोर से ट्रेविस हेड लगातार डटे हुए थे. 
हेड ने ठोकी तूफानी सेंचुरी
ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने पहले फिफ्टी ठोकी इसके बाद गियर बदला और शतक तक पहुंच गए. हेड यहां ही नहीं थमे उन्होंने आखिर तक रहकर टीम की झोली में जीत के करीब पहुंचा दिया. हेड ने 20 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 129 गेंदो में 154 रन की तूफानी पारी खेली दूसरे छोर पर उनका साथ मार्नस लाबुशेन ने दिया, उन्होंने आतिशी अंदाज में 77 रन ठोक डाले. ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 



Source link