टॉस के वक्त इन 3 प्लेयर्स का टूटेगा दिल, कप्तान रोहित शर्मा करेंगे Playing XI से बाहर!| Hindi News

admin

टॉस के वक्त इन 3 प्लेयर्स का टूटेगा दिल, कप्तान रोहित शर्मा करेंगे Playing XI से बाहर!| Hindi News



India vs Bangladesh, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज से चेन्नई में खेला जाएगा. यह मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा और टॉस 9:00 बजे किया जाएगा. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच की Playing XI से बाहर हो सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना आसान नहीं होगा. टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा मजबूरन इन 3 प्लेयर्स को Playing XI से बाहर करने का ऐलान कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:
1. ध्रुव जुरेल
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 23 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन उन्हें चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच की Playing XI में मौका मिलना मुश्किल है. ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ऋषभ पंत नंबर-5 पर बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपर का रोल भी निभाएंगे. ऋषभ पंत के साथ केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय नजर आ रहा है, जो नंबर-6 पर बल्लेबाज कर सकते हैं. केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं. ऐसे में ध्रुव जुरेल बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं. ऋषभ पंत भारतीय हालात में स्पिन की मददगार पिचों पर वह बेहतरीन विकेटकीपिंग कर लेते हैं. ऋषभ पंत इसके अलावा अपनी तूफानी बैटिंग से एक ही सेशन में मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. 
2. अक्षर पटेल
टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच की Playing XI में पानी पिलाते हुए नजर आ सकते हैं. अक्षर पटेल को Playing XI में मौका मिलना मुश्किल होगा. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा.
3. सरफराज खान
सरफराज खान बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए भले ही भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन उन्हें चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच की Playing XI में मौका मिलना मुश्किल है. केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय नजर आ रहा है, जो नंबर-6 पर बल्लेबाज कर सकते हैं. ऐसे में सरफराज खान के लिए जगह नहीं बचती. सरफराज खान पानी पिलाते हुए नजर आ सकते हैं. सरफराज खान  को मौका मिलना मुश्किल होगा.
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.



Source link