सौरव गांगुली ने दर्ज कराई शिकायत, एक्शन में आ गई पुलिस, किसपर लगाया साइबरपुलिंग का आरोप?

admin

सौरव गांगुली ने दर्ज कराई शिकायत, एक्शन में आ गई पुलिस, किसपर लगाया साइबरपुलिंग का आरोप?



Saurav Ganguly: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली इन दिनों सुर्खियों में हैं. पिछले महीने गांगुली कड़ी आलोचनाओं के बाद कोलकाता रेप कांड के खिलाफ आवाज उठाने लिए सड़क पर उतर आए थे. अब दिग्गज क्रिकेटर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. अब गांगुली ने एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद जांच शुरू हो चुकी है. इस बात की पुष्टि कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने की है. 
क्या है पूरा मामला? 
पता चली जानकारी के मुताबिक शिकायत में एक व्यक्ति पर मानहानि और साइबरबुलिंग का आरोप लगाया गया है. मंगलवार रात को सौरव गांगुली के सीक्रेटरी ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेक्शन एक ईमेल भेजा, जिसमें एक वीडियो का लिंक शेयर करते हुए शिकायत दर्ज कराई गई है. 
ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: ‘वो अतीत की बात है..’ टेस्ट मैच से पहले ‘टाइगर्स’ की ‘दहाड़’, क्या बोल गए बांग्लादेश के कप्तान?
अधिकारी ने दी जानकारी
वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, ‘हमें एक ईमेल मिला है और हम इसकी जांच कर रहे हैं.’ ईमेल में लिखा गया है, ‘मैं आपके ध्यान में मृण्मय दास नामक एक व्यक्ति से जुड़े साइबरबुलिंग और मानहानि के मामले को लाना चाहता हूं. इस व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें सौरव गांगुली को निशाना बनाया गया है. इसमें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है और अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं, जो उनकी प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक हैं.’
खिलाड़ी के सम्मान का किया उल्लंघन
आगे बताया गया, ‘वीडियो का संदर्भ न केवल गांगुली पर हमला है, बल्कि उस गरिमा और सम्मान का भी उल्लंघन करता है जिसका हर व्यक्ति हकदार है. हम इस मामले में आपके हस्तक्षेप का अनुरोध करते हैं और कृपया अनुरोध करते हैं कि दास के खिलाफ इस तरह से गांगुली को बदनाम करने और धमकाने के लिए उचित कानूनी कार्रवाई की जाए. हमें विश्वास है कि साइबर विभाग इस मुद्दे को हल करने के लिए त्वरित और आवश्यक कदम उठाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि न्याय मिले.’



Source link