UP Weather alert met department predicts moderate rain in some parts of west uttar pradesh upat

admin

UP Weather alert met department predicts moderate rain in some parts of west uttar pradesh upat



लखनऊ. सर्दी के मौसम (Winter Weather) में अभी तक गुनगुनी धूप का मजा प्रदेशवासियों को मिलता रहा है, लेकिन पश्चिमी यूपी (West UP) में इसकी तंगी देखने को मिलेगी. आज 16 दिसंबर दिन गुरुवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश (Moderate Rain) की संभावना है. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक सिर्फ आज के दिन ही हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार से पश्चिमी यूपी का मौसम भी खुल जाएगा. यह जरूर है कि बादलों की आवाजाही और हल्की बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा होगा. एक ही दिन के लिए सही लेकिन धूप की कमी खलेगी.
पश्चिमी यूपी को छोड़कर प्रदेश के बाकी सभी जिलों में पहले की तरह मौसम खुला रहेगा. सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक धूप खेलती रहेगी. संभावना जताई जा रही है कि पश्चिमी यूपी में बारिश के बाद वातावरण में नमी के कारण कोहरे की चादर थोड़ी मोटी हो सकती है. वैसे तो अभी सुबह-सुबह घंटे दो घंटे के लिए कोहरा छा रहा है लेकिन मौसम खुलने के बाद इसकी मियाद बढ़ सकती है. दिन और रात के तापमान में बहुत ज्यादा फर्क आने की गुंजाइश नहीं है.पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण पश्चिमी यूपी में एक दिन के लिए मौसम में बदलाव आएगा.
इटावा रहा सबसे ठंडा शहरफिलहाल प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान अलग-अलग शहरों में 21 डिग्री से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. रात का न्यूनतम तापमान 5 से लेकर 11 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. बुधवार के दिन इटावा सबसे ठंडा शहर रहा जहां दिन का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात के मामले में सबसे ठंडा शहर मेरठ रहा जहां रात का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम में बदलाव के बावजूद इस हफ्ते तापमान में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं जताई गई है. यानी फिलहाल ठंड से परेशानी नहीं बढ़ेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Weather: पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश की संभावना, प्रदेश के बाकी इलाके में खिली रहेगी धूप

UP Chunav से पहले CM योगी की बड़ी सौगात, ग्राम प्रधान का बढ़ाया मानदेय और वित्तीय अधिकार

UPTET Paper Leak: एसटीएफ ने आरोपी डॉ. संतोष चौरसिया को दबोचा, व्यापम घोटाले में जा चुका है जेल

सपा सरकार में आतंकियों के मुकदमे वापस होते थे, आज UP में घुसने की हिम्मत नहीं: CM योगी

UP: माफिया MLC बृजेश सिंह को लगा झटका, नहीं मिली शीतकालीन सत्र में भाग लेने की अनुमति

Lakhimpur Case: मुश्किल में फंसते दिख रहे केंद्रीय मंत्री, अजय मिश्रा को लेकर कांग्रेस आक्रामक, प्रदेशभर में होंगे प्रदर्शन

UP Chunav से पहले सरकारी कर्मियों को रिझाने की कोशिश, DA में की गई 3% की बढ़ाेतरी

ओमीक्रॉन के खतरे के बीच UP में आई जायडस कैडला वैक्सीन, बिना सुई लग जाएगा टीका

IIM Lucknow Faculty Recruitment: IIM लखनऊ में फैकल्टी पदों पर भर्तियां, इन विभागों में है वैकेंसी

UP Election 2022 : निर्णायक होगी आधी आबादी, जानें किस पार्टी के पास क्या है महिलाओं के लिए प्लान

NHM UP Staff Nurse Answer Key 2021: यूपी एनएचएम स्टाफ नर्स परीक्षा की आंसर- की जारी, इस Direct Link से करें चेक

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: UP Weather



Source link