Illegal weapons made in factory to spread chaos in assembly elections police raid nodelsp

admin

Illegal weapons made in factory to spread chaos in assembly elections police raid nodelsp



मेरठ. यूपी में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) को लेकर अवैध असलहा (Illegal Weapons) बनाने और बेचने वालों पर पुलिस की नजर है. मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने छापा मारकर अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के समर गार्डन समेत कई क्षेत्रों में छापामारी कर इस हथियार फैक्ट्री में काम करने वाले छह आरोपियों को पकड़ा गया है. पकड़े आरोपियों के साथियों की तलाश में आसपास के इलाके में दबिश डाली जा रही है. इस कार्रवाई में एसओजी ने अधबने पिस्टल और मैगज़ीन व उपकरणों का जखीरा बरामद किया है.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अवैध हथियों की डिमांड बढ़ने की सूचनाओं पर पुलिस अलर्ट है. कई जगह छापे मारकर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की जा रही है. मेरठ में भी ऐसी ही सूचना पर बड़ी कार्रवाई की गई. एसएसपी में बताया कि जैसे ही उन्हें अवैध हथियार बनो की फैक्ट्री के संचालन की खबर मिली वैसे ही एसओजी और लिसाड़ीगेट पुलिस ने इस कार्रवाई की है. यहां ऑन डिमांड हथियारों को सप्लाई किया जा रहा था.
विधानसभा चुनाव प्रभावित करने तैयार हो रहे थे हथियार
पुलिस के अनुसार कई साल से ये असलाह बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. आशंका है कि आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए अवैध असलाह तैयार किया जा रहा था. ये लोग पिस्टल को 25 से 30 हजार में बेचते थे. पकड़े गए 6 आरोपी इकबाल, आमिर, आस मोहम्मद, इरशाद, हसीन उर्फ भूरा और आमिर को गिरफ्तार किया गया है. कुछ फरार लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है.
ये हथियार हुए बरामद
पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान बदमाशों से सात पिस्टल, तीन अधबनी पिस्टल, 201 मैगजीन, 218 मैगजीन चाप, मैगजीन कैप 66 समेत भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किये हैं.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- नहीं करेंगे राजनीति, पार्टियां अपना खेत खुद जोतें, हमारा समर्थन किसी को नहीं

UP Chunav: हो रही थी चुनावों में बवाल की तैयारी, पुलिस को लगी भनक, पकड़ा हथियारों का जखीरा

तबलीगी जमात पर रोक नहीं लगाई तो भारत भी अफगान जैसा होगा: प्रवीण तोगड़िया

Kisan Andolan : राकेश टिकैत पहुंचे वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा, कहा- काम हो गया अब सब घर जाओ

UP Chunav: राकेश टिकैत के साथ लगे थे अखिलेश-जयंत के पोस्‍टर, बवाल मचा तो हटा लिए

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की लगाई तस्वीर, भाकियू बोली- ये राजनीतिक स्टंट है…

Gold-Silver Rate Today: शादियों का सीजन खत्म होते ही फीकी पड़ गई सोने-चांदी की चमक, जानें लखनऊ-मेरठ में लेटेस्ट गोल्ड रेट

Meerut Explainer:-देखिए अब वाॅक पाॅथ से भी जानने को मिलेगा मेरठ का क्रांतिकारी इतिहास

आजादी का अमृत महोत्सव, 17 को मेरठ से दिल्ली लालकिला तक जाएगी तिरंगा यात्रा, होंगे ये कार्यक्रम

मेरठ के बच्चों ने PM को भेजे पोस्टकार्ड, कहा – 2047 तक महाशक्ति बने अपना इंडिया

UP Assembly Election: निर्वाचन आयोग ने की समीक्षा, बूथों पर वेबकास्टिंग और मतदाता सूची के निर्देश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Illegal Weapons Factory, Meerut news, UP Assembly Election Illegal Weapons Supply, UP Illegal Weapons Factory Police Raid, UP news



Source link