वर्दी पहनकर प्रेमानंद महाराज के पास आया फौजी, आते ही करने लगा सवाल, फिर जो हुआ…

admin

वर्दी पहनकर प्रेमानंद महाराज के पास आया फौजी, आते ही करने लगा सवाल, फिर जो हुआ...

मथुरा. प्रेमानंद महाराज के दरबार में एक आर्मी का जवान पहुंचा. वहां पहुंचकर उसने महाराज जी से पूछा कि हम जब ऑपरेशन में होते हैं तो किसी आतंकवादी को पकड़ लेते हैं, तो वह हमसे यह उम्मीद रखता है कि हम उसे छोड़ दें,  क्योंकि उसके भी बच्चे है बीवी है. इस पर प्रेमानंद महाराज बोलते हैं, ‘लेकिन हम नहीं छोड़ेंगे, हमें दया नहीं दिखानी है, क्योंकि अगर उसको छोड़ दिया तो वह लाखों बच्चों को मार डालेगा. उसको मृत्युदंड देना ही उचित है.’ आइए जानते हैं सेना के जवान और प्रेमानंद महाराज के बीच क्या बातचीत हुई.

प्रेमानंद महाराज मथुरा के प्रसिद्ध संतों में से हैं. उनके पास क्रिकेटर, नेता, अभिनेता, गायक, बिजनेसमेन के साथ- साथ विदेशों तक से लोग आते हैं. हाल ही में कुछ दिन पहले पाकिस्तान से भी एक उनका भक्त उनके दरबार पहुंचा था. मगर हम इस वक्त बात कर रहे है भारतीय आर्मी के एक जवान की, जो महाराज जी के दरबार में अपने प्रश्न लेकर पहुंचा है. सेना के जवान ने प्रेमानंद महाराज से पूछा कि जब हम किसी आतंकवादी को पकड़ते हैं तो उसे छोड़ देना चाहिए या फिर नहीं. इस पर संत बोलते हैं कि नहीं उसे छोड़े ना बल्कि मार दे उसको.

यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर प्रेमानंद महाराज का वीडियो वायरल, कहा- निर्दोष को दोड़ाकर मार दिया…

प्रेमानंद महाराज जी कहते हैं कि उस आतंकवादी को मार देना ही उत्तम है, अगर वह बचा रहा तो लाखों को मौत के घाट उतार देगा. वह कहते हैं कि अगर उसे मारने की जरा भी चूक की तो वह आपको उड़ा देगा. इसलिए शत्रु पर दया नहीं रखनी चाहिए. प्रेमानंद महाराज आगे कहते कि ध्यान रखना दया कभी-कभी खुद पर भारी पड़ जाती है. कई राजाओं ने दया में आकर शत्रुओं को छोड़ा. फिर शत्रुओं ने उन्हें बंधी बनाकर किसी की आंखें निकली, तो किसी का गला काट दिया. इसलिए अगर अवसर मिले तो शत्रु को बंधी बनाकर रखा जाए नहीं तो उन्हें मार दिया जाए.
Tags: Mathura news, Premanand Maharaj, UP newsFIRST PUBLISHED : September 15, 2024, 17:59 IST

Source link