शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की सबसे खतरनाक Playing XI, भारत के केवल इन 4 स्टार प्लेयर्स को दी जगह

admin

शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की सबसे खतरनाक Playing XI, भारत के केवल इन 4 स्टार प्लेयर्स को दी जगह



Shoaib Akhtar All Time Best Playing XI: पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) बनाई है. शोएब अख्तर ने अपने जमाने और अपने समय से पहले व बाद के महान खिलाडियों को मिलाकर चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में शोएब अख्तर ने भारत के 4 महान खिलाड़ियों को चुना हैं. शोएब अख्तर उन्हें सबसे महान मानते हैं.
शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI
सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम ग्रेट वनडे क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह नहीं दी है. शोएब अख्तर ने इसके अलावा पाकिस्तान को 1992 वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान को भी नहीं चुनकर हर किसी को चौंकाने का काम किया है. शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम ग्रेट वनडे क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में जिन 4 भारतीय खिलाड़ी को चुना है, उनके नाम सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और कपिल देव हैं. शोएब अख्तर इन्हें सबसे महान मानते हैं.
इस भारतीय को चुना महान वनडे ओपनर 
शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम ग्रेट वनडे क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर गॉर्डन ग्रीनिज को ओपनर के तौर पर सेलेक्ट किया है. गॉर्डन ग्रीनिज के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को चुना है. शोएब अख्तर ने अपने पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को नंबर तीन और सईद अनवर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना है.
मिडिल ऑर्डर में खतरनाक खिलाड़ी 
शोएब अख्तर ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नंबर 5 पर महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है. शोएब अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को नंबर 6 पर बैटिंग करने के लिए चुना है. शोएब अख्तर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 7 के बल्लेबाज और ऑलराउंडर की भूमिका के लिए भारत के धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह का चयन किया है.
इस दिग्गज को दी कप्तानी 
शोएब अख्तर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वॉर्न को एकमात्र स्पिन गेंदबाज और कप्तान के तौर पर चुना है.  वसीम अकरम को दी जगह
शोएब अख्तर ने वसीम अकरम, वकार यूनुस और कपिल देव को बतौर तेज गेंदबाज चुना है. शोएब अख्तर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 4 पाकिस्तानी, 4 भारतीय, 2 ऑस्ट्रेलियाई और वेस्टइंडीज का 1 खिलाड़ी चुना है. 
शोएब अख्तर की ऑल टाइम बेस्ट वनडे Playing XI:
गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, शेन वॉर्न (कप्तान), वसीम अकरम, वकार यूनुस और कपिल देव.



Source link