ind vs pak asian champions trophy pakistan defeat continue against india harmanpreet team won by 2-1 | भारत के आगे पाकिस्तान फिर पस्त, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में हरमन सेना ने 2-1 से दी करारी शिकस्त

admin

ind vs pak asian champions trophy pakistan defeat continue against india harmanpreet team won by 2-1 | भारत के आगे पाकिस्तान फिर पस्त, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में हरमन सेना ने 2-1 से दी करारी शिकस्त



IND vs PAK : भारत ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 14 सितंबर को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को धूल चटाई. सेमीफाइनल का टिकट कटा चुकी हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम अभी तक टूर्नामेंट में अपराजेय है. भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम के लिए दो गोल किए और भारत की जीत सुनिश्चित की.
जीत के रथ पर सवार भारत
एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार है. भारत की यह छह टीमों के राउंड रॉबिन टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत है. पाकिस्तान ने अहमद नदीम (8वें मिनट) के गोल से बढ़त हासिल की, लेकिन हरमनप्रीत सिंह (13वें और 19वें मिनट) ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को जीत दिलाई. इस मैच से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ने अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर लिया था. राउंड रॉबिन फॉर्मेट से टॉप-4 टीमें 16 सितंबर को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि फाइनल 17 सितंबर को होगा.
— Hockey India (@TheHockeyIndia) September 14, 2024
— Asian Hockey Federation (@asia_hockey) September 14, 2024
ये भी पढ़ें : भारत को दुनिया की बेस्ट टीम बनाएंगे मोर्ने मोर्कल, करोड़ों भारतीय फैंस का जीता दिल
हरमनप्रीत ने दागे दो गोल
भारत का डिफेंस लड़खड़ाता नजर आया गई, जिससे शुरुआत में ही पाकिस्तान को एक गोल से बढ़त मिल गई. हालांकि, भारत की अटैक लाइन ने तुरंत वापसी कराई और पेनल्टी कॉर्नर मिला. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर पहुंचाया. उन्होंने ड्रैग-फ्लिक के साथ गेंद को गोल पोस्ट में भेजा. जैसे ही दूसरा क्वार्टर शुरू हुआ भारत ने अपने अटैक को तेज कर दिया और कुछ ही देर में हरमनप्रीत ने फिर से गोल दाग दिया. इस बार पेनल्टी स्पॉट से. इस गोल के साथ ही भारत ने 2-1 से बढ़त ले ली, जो अंत तक रही.
ये भी पढ़ें : असंभव: 10 ओवर में 3 रन देकर 4 विकेट लेने वाली कंजूस गेंदबाजी, वनडे में हुआ ये कमाल
पाकिस्तान ने फिर टेके घुटने
पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है. हांगझोउ एशियन गेम्स में पिछले साल भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से हराया था. उससे पहले चेन्नई में एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान पर 4-0 से जीत दर्ज की थी. जकार्ता में 2022 एशिया कप में युवा भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोका, जबकि 2021 एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी ढाका में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था. पिछले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 मैच में जो चेन्नई में हुआ था, उसमें भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया था.



Source link