चेन्नई टेस्ट में ‘तिहरा शतक’ लगाएंगे कुलदीप यादव! इस महारिकॉर्ड के बनते ही पूरे भारत को होगा गर्व

admin

चेन्नई टेस्ट में 'तिहरा शतक' लगाएंगे कुलदीप यादव! इस महारिकॉर्ड के बनते ही पूरे भारत को होगा गर्व



Kuldeep Yadav Special Triple Century: 29 साल के धाकड़ चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में अनोखा तिहरा शतक जड़ने के करीब हैं. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव कप्तान रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये स्पिनर अपने अकेले दम पर बांग्लादेश की पूरी टीम को तबाह कर सकता है. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में महारिकॉर्ड बना सकते हैं.
चेन्नई टेस्ट में ‘तिहरा शतक’ लगाएंगे कुलदीप यादव!
कुलदीप यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करने के बहुत करीब हैं. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अभी तक 158 इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव अगर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो वह इतिहास रच देंगे. कुलदीप यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे. बता दें कि टेस्ट सीरीज के दो मैच चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे, जहां स्पिनरों की जबरदस्त मदद मिलती है. कुलदीप यादव के पास इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड्स का अंबार लगाने का मौका होगा.
इस महारिकॉर्ड के बनते ही पूरे भारत को होगा गर्व
कुलदीप यादव अपनी घातक चाइनामैन स्पिन गेंदबाजी की वजह से चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं. कुलदीप यादव टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. कुलदीप यादव ने 12 टेस्ट मैचों में 53 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव ने टेस्ट मैचों में 4 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में 106 मैचों में 172 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में 2 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. भारत के लिए 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए कुलदीप यादव ने 69 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी 2 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं.
लेग स्पिनर अनिल कुंबले टॉप पर
भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले टॉप पर हैं. अनिल कुंबले इंटरनेशनल क्रिकेट में 953 विकेट हासिल कर चुके हैं. दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है. रविचंद्रन अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में 744 विकेट हासिल कर चुके हैं. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज
1. अनिल कुंबले – 953 विकेट
2. रविचंद्रन अश्विन – 744 विकेट
3. हरभजन सिंह – 707 विकेट
4. कपिल देव – 687 विकेट
5. जहीर खान – 597 विकेट
6. रवींद्र जडेजा – 568 विकेट
7. जवागल श्रीनाथ – 551 विकेट
8. मोहम्मद शमी – 448 विकेट
9. ईशांत शर्मा – 434 विकेट
10. जसप्रीत बुमराह – 397 विकेट
11. अजीत अगरकर – 349 विकेट
12. इरफान पठान – 301 विकेट
13. कुलदीप यादव – 294 विकेट



Source link