यूपी में मथुरा समेत इन जिलों में नहीं मिलेगी दारू, इतने दिनों तक बंद रहेंगे ठेके, जानिए वजह

admin

यूपी में मथुरा समेत इन जिलों में नहीं मिलेगी दारू, इतने दिनों तक बंद रहेंगे ठेके, जानिए वजह

मथुरा. हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है. 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में व्हुनाव होना है. 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं 5 अक्टूबर को मतगणना होनी है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश के तहत हरियाणा से सटे 3 किलोमीटर तक के एरिया में शराबबंदी रहेगी. जिसमें यूपी का गौतमबुध्द नगर, बागपत, अलीगढ़, मथुरा, सहारनपुर और शामली जैसे जिले शामिल है. यह रोक मतदान से 2 दिन, यानी कि 48 घंटे पहले चालू होगी और मतगणना के दिन तक जारी रहेगी. आइए जानते हैं पूरी डिटेल.

जानकारी के मुताबिक, जिला अधिकारियों को निर्देश किया गया है कि हरियाणा की सीमा से सटे हुए यूपी के जिलों में शराब के ठेके बंद रहेंगे. जिसके पीछे की वजह यह है कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहे. हरियाणा में 1 अक्टूबर मतदान और 5 अक्टूबर मतगणना होगी. जिसे देखते हुए शराब पर रोक मतदान के 48 घंटे पहले लगेगी और मतगणना के दिन तक जारी रहेगी. जिसके चलते यूपी के इन जिलों में ड्राई-डे रहेगा.

बिहार का दबंग IPS ऑफिसर, अब इस जिले में हुई पॉस्टिंग, नाम सुनते ही छूट जाएंगे गुंडों के पसीने

साथ ही चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, निष्पक्ष चुनाव व शांतिपूर्ण महौल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन हर संभव प्रयास करने में जुटी है. चुनाव को संपन्न कराने के लिए जिला रोहतक में 15 जगहों पर नाकाबंदी की गई है. पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने शुक्रवार को जिला रोहतक में लगे नाकों का दौरा किया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ में उप पुलिस अधीक्षक, प्रभारी थाना वह अन्य अधिकारी मौजूद रहे. पुलिस द्वारा अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर निष्पक्ष चुनाव के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है.

ऑफिस में बैठे थे डीएम, अचानक आई एक महिला, बोली- सिर्फ एक बात, फिर जो हुआ…

वहीं दूसरी तरफ झारखंड में भी विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड और बिहार के सीमावर्ती इलाकों को सील कर दिया जाएगा. सीमावर्ती इलाके में मौजूद नदी के तटीय क्षेत्र पर खास निगरानी रहेगी. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार को इंटरस्टेट बैठक की गई है.
Tags: Mathura news, UP newsFIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 21:01 IST

Source link