Prayagraj News: स्‍कूल जा रही थी छात्रा, थार से आए 6 लड़कों ने किया जानलेवा हमला, ये थी वजह

admin

Prayagraj News: स्‍कूल जा रही थी छात्रा, थार से आए 6 लड़कों ने किया जानलेवा हमला, ये थी वजह

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल में 11वीं क्लास की एक छात्रा पर जानलेवा हमले का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़ित छात्रा और उसके क्लास में पढ़ने वाले छात्र के बीच बैग रखने को लेकर हुई मामूली कहासुनी में छात्रा पर बाहर से आए 6 युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया. स्कूल से चंद कदमों की दूरी पर हुई इस वारदात से सनसनी फैल गई. युवकों के हमले में छात्रा बुरी तरह से घायल हो गई और उसका सिर फट गया. आस-पास मौजूद लोगों के दौड़ने पर हमलावर युवक फरार हो गए.

पीड़ित छात्रा के परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराया और सिविल लाइंस थाना पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है. घायल छात्रा ने चार युवकों को पहचान लिया है जो कि इसी स्कूल के निष्कासित छात्र हैं. इस हमले से छात्रा बुरी तरह से डरी और सहमी है. पीड़ित छात्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. छात्रा का कहना है कि उस पर हमला करने वाले बिगड़ैल युवकों को ऐसी कड़ी सजा मिले ताकि वह किसी दूसरी लड़की के साथ वह ऐसी हरकत ना कर सकें. छात्रा ने आरोपियों से अपनी जान को खतरा भी बताया है.

ये भी पढ़ें: Bareilly News: गजब फर्जीवाड़ा कर कमाए करोड़ों, बेटे के साथ पिता भी अरेस्ट, चौंका देगा ये केस

दरअसल पूरा मामला सिविल लाइंस के बिशप जॉनसन स्कूल का है. 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्र और उसके क्लास में पढ़ने वाले छात्र दिव्यांश के बीच 4 सितंबर को बैग रखने को लेकर क्लास में मामूली विवाद हुआ था. इसके बाद यह मामला दोनों के परिवारों के बीच तक पहुंच गया था. पीड़ित छात्रा का आरोप है कि बुधवार सुबह जब वह साइकिल से स्कूल आ रही थी तो पत्थर गिरजाघर के पास एक महिंद्रा थार कार में सवार चार युवक उतरे और उस पर लोहे की राड और चेन से हमला कर दिया. साथ में बाइक सवार दो अन्य युवक भी थे.

ये भी पढ़ें: Jabalpur News: दिल्‍ली जा रही थी एक्‍सप्रेस ट्रेन, AC कोच में था गजब नजारा, भागे-भागे आए अफसर

छात्रा के गले में चेन डालकर उसका अपहरण करना चाहते थे लड़केछात्रा का आरोप है कि उसके गले में चेन डालकर उसका अपहरण करने की भी कोशिश की गई. छात्रा के मुताबिक उस पर हमला करने के दौरान एक आरोपी युवक वीडियो बना रहा था. ‌छात्रा को आशंका है कि जिस व्यक्ति ने उस पर हमले को कहा था शायद आरोपी युवक  वीडियो उसे भेजना चाहते हों. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित छात्रा के परिजनों की तहरीर पर चार नामजद आरोपियों आर्यन यादव, गोलू ठाकुर, रितिक शर्मा और दिव्यांश राय और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी जानलेवा हमले की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद छात्रा की क्लास में पढ़ने वाले आरोपी छात्र दिव्यांश से पूछताछ कर रही है. जबकि अन्य नामजद अभियुक्तों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस मामले में क्लास में हुए विवाद के अलावा दूसरे एंगल पर भी जांच पड़ताल में जुटी है.
Tags: Allahabad news, Crime News, Crime news of up, Prayagraj News, Up crime news, UP news, UP policeFIRST PUBLISHED : September 12, 2024, 24:15 IST

Source link