Indian hockey team rained goals defeated Malaysia 8-1 in Asian Champions Trophy 2024 | Asian Champions Trophy: 8-1…भारत ने कर दी गोलों की बारिश, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मलेशिया को धो डाला

admin

Indian hockey team rained goals defeated Malaysia 8-1 in Asian Champions Trophy 2024 | Asian Champions Trophy: 8-1...भारत ने कर दी गोलों की बारिश, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मलेशिया को धो डाला



Asian Champions Trophy Indian Hockey Team:राजकुमार पाल की सनसनीखेज हैट्रिक की बदौलत भारतीय मेंस हॉकी टीम ने बुधवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी मलेशिया को 8-1 के अंतर से हरा दिया. चीन के मोकी में खेले जा रहे टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली. भारत ने लगातार तीसरे मैच में जीत हासिल की है. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों में नौ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली है.
गोलों की हुई बारिश
टीम इंडिया के लिए राजकुमार पाल (तीसरे मिनट, 25वें मिनट, 33वें मिनट) के अलावा, अरिजीत सिंह हुंदल (छठे मिनट, 39वें मिनट) जुगराज सिंह (सातवें मिनट), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (22वें मिनट) और उत्तम सिंह (40वें मिनट) ने भी टूर्नामेंट में भारत की लगातार तीसरी जीत में योगदान दिया. इस बीच, मलेशिया के लिए अखिमुल्लाह अनवार (34वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया.

भारत ने 7 मिनट में दागे 3 गोल
भारत ने खेल की शुरुआत आक्रामक तरीके से की. उसने कुछ ही समय में मलेशिया को बैकफुट पर ला दिया और मैच के शुरुआती सात मिनट में तीन गोल दागे. पहला गोल राजकुमार पाल ने किया. उन्होंने शानदार स्टिकवर्क दिखाया. दूसरा गोल अरायजीत सिंह हुंदल (6वें मिनट) ने किया. उन्होंने गेंद को मलेशियाई गोलकीपर के बाएं कंधे के ऊपर से मारा, जबकि तीसरा गोल जुगराज सिंह के शक्तिशाली ड्रैग-फ्लिक के माध्यम से आया.
ये भी पढ़ें: 16000 रन बनेंगे…सिर्फ 3 साल में ध्वस्त होगा सचिन तेंदुलकर का महान रिकॉर्ड, यहां समझें गणित
राजकुमार ने हैट्रिक पूरी की
भारत ने मलेशियाई हाफ में लगातार आक्रमण करना जारी रखा. उसने कई पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, जिसमें से आखिरी को कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला. इससे 22वें मिनट तक स्कोर 4-0 हो गया. राजकुमार ने 25वें मिनट में दूसरा गोल किया. इस तरह पहले हाफ का अंत 5-0 की बढ़त के साथ हुआ. तीसरा क्वार्टर भी इसी तरह जारी रहा, जिसमें भारतीय टीम ने लगातार हमलों के जरिए खेल पर नियंत्रण बनाए रखा. राजकुमार ने मलेशियाई गोलकीपर एड्रियन की गेंद पर रिबाउंड पर गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की.
ये भी पढ़ें: ​डॉन ब्रैडमैन को हिट विकेट करने वाला इकलौता प्लेयर, भारत के लिए रचा इतिहास, डेब्यू मैच में लगाया था शतक
तीसरे क्वार्टर में 8-1 हो गया स्कोर
इस बीच, मलेशिया ने भारत के सर्कल में घुसकर अगले मिनट में अखिमुल्लाह अनवार (34′) के जरिए पहला गोल किया. ​​हालांकि, भारत ने अपने स्कोर में दो और गोल जोड़ लिए. अरिजीत ने 39वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया, जबकि उत्तम ने 40वें मिनट में अराजक पेनल्टी कॉर्नर रूटीन के बाद गेंद को गोल में डाला, जिससे तीसरा क्वार्टर 8-1 के विशाल स्कोर के साथ समाप्त हुआ. चौथे और अंतिम क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ.
ये भी पढ़ें: कुछ तो झोल है….बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में नहीं होंगे ये दो स्टार? रोहित शर्मा-गौतम गंभीर ने किया कन्फ्यूज
कोरिया से होगा अगला मैच
भारत की लगातार तीसरी जीत के बाद मैच के हीरो अराजीत सिंह हुंदल ने कहा, “हम हर मैच में आगे बढ़ना चाहते हैं. हमें हर मैच जीतना है, यही हम टीम मीटिंग में योजना बनाते हैं. हम यहां जीतने के लिए हैं. व्यक्तिगत रूप से, पिछले दो गेम अच्छे नहीं थे, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने आज गोल किया. मैं अपना आत्मविश्वास वापस पा रहा हूं. मैं आने वाले खेलों में भारत के लिए और बेहतर प्रदर्शन करूंगा.” भारत टूर्नामेंट में अपना चौथे मैच में गुरुवार (12 सितंबर) को कोरिया से खेलेगा.



Source link