Indian football team could not win the Intercontinental Cup title Syria defeated it badly in the last match | शर्मनाक…टीम इंडिया को मिली करारी हार, सीरिया ने पहली बार भारत में जीता कोई खिताब

admin

Indian football team could not win the Intercontinental Cup title Syria defeated it badly in the last match | शर्मनाक...टीम इंडिया को मिली करारी हार, सीरिया ने पहली बार भारत में जीता कोई खिताब



Indian Football Team: भारतीय फुटबॉल टीम को सोमवार को सीरिया से 0-3 की करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार से इंटरकॉन्टिनेंटल कप का खिताब जीतने की उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया. इस तीन देशों के टूर्नामेंट के अंतिम मैच में सीरिया के लिए महमूद अल असवाद, दालेहो ईरानदुस्त और पाब्लो सब्बाग ने गोल किए. यह हार भारतीय टीम के नए मुख्य कोच मनोलो मार्केज के लिए एक बड़ा झटका है. जुलाई में टीम की कमान संभालने के बाद से यह उनका पहला प्रमुख टूर्नामेंट था और टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. इससे पहले भारत को मॉरीशस ने 0-0 की बराबरी पर रोका था.
इंटरकॉन्टिनेंटल कप में नहीं होता है फाइनल
सीरिया ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और छह अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा. भारत और मॉरीशस दोनों ही एक-एक अंक के साथ रहे. इंटरकॉन्टिनेंटल कप में फाइनल मैच नहीं होता है और राउंड-रोबिन मुकाबलों के बाद सबसे ज्यादा अंक जुटाने वाली टीम टूर्नामेंट जीतती है.
ये भी पढ़ें: असंभव: कोई नहीं तोड़ पाएगा विराट कोहली के ये 5 रिकॉर्ड! करीब पहुंचने में भी छूट जाएंगे पसीने
भारत 2018 और 2023 में बना था चैंपियन
भारत ने इससे पहले 2018 और 2023 में यह खिताब जीता था, लेकिन इस बार सीरिया ने भारतीय धरती पर पहली बार यह खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. सीरिया का भारत में टूर्नामेंट खेलने का एक लंबा इतिहास है, लेकिन सोमवार से पहले उसने एक भी खिताब नहीं जीता था. सीरिया 2007 और 2009 में नेहरू कप फाइनल में भारत से हार गया था जबकि टीम 2012 में इस टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी.
 

— Indian Football Team (@IndianFootball) September 9, 2024
 
ये भी पढ़ें: …तो टीम इंडिया से बाहर होगा इंग्लैंड की धुनाई करने वाला बैटर? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11
2019 में तीसरे स्थान पर रहा था सीरिया
भारत के अपने पिछले दौरे पर सीरिया 2019 में इंटरकॉन्टिनेंटल कप में तीसरे स्थान पर रहा था. इस दौरान उसने भारत के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत में सीरिया ने जनवरी में कतर में एशियाई कप में भारत को 1-0 से हराया था.



Source link