Gonda News: भूमाफिया की पत्नी के नाम पर था मकान, डीएम को हुआ शक, फिर गरजा CM योगी का बुलडोजर

admin

Gonda News: भूमाफिया की पत्नी के नाम पर था मकान, डीएम को हुआ शक, फिर गरजा CM योगी का बुलडोजर

गोंडाः उत्तर प्रदेश के गोंडा में फिर बाबा का बुलडोजर गरजा. एक भूमाफिया का घर जमींदोज कर दिया गया. उसने अवैध तरीके से नजूर की जमीन पर मकान बना लिया था. इतना ही नहीं बल्कि फर्जी दस्तावेज भी पत्नी के नाम पर तैयार करवा लिये थे. प्रशासन ने उसकी अवैध संपत्तियों की जांच के दौरान 2 मंजिला मकान पर बुलडोजर चला दिया.

गोंड़ा में अवैध अतिक्रमण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर गरजा है. नजूल की जमीन पर बनी 2 मंजिला इमारत को पलक झपकते ही ढहा दिया गया. नजूल की संपत्ति पर बने अवैध अतिक्रमण को जिला प्रशासन के आदेश से रविवार को ढ़हाया गया. जेसीबी और पोकलैंड लगाकर कचहरी स्टेशन के पास मुख्य मार्ग पर बने अवैध मकान को जमींदोज कर दिया गया. दरअसल, भूमाफिया बृजेश अवस्थी ने नजूल की संपत्ति पर कब्जा कर मकान बनवा लिया था.

यह भी पढ़ेंः घर पहुंचा पति, पत्नी को देखते ही पूछा- घर कौन आया था? जवाब सुनकर खुला रह गया मुंह

बृजेश अवस्थी ने कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर कई भूखंड अपने नाम कर लिए थे. जालसाजी और धोखाधड़ी के जरिए बृजेश अवस्थी ने तमाम जमीनों पर कब्जा किया था. इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई थी. डीएम के निर्देश पर बृजेश अवस्थी पर कार्रवाई हुई है. गैंगस्टर के तहत गिरफ्तार कर गोंडा जेल भेज दिया गया. उसकी अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों की जांच चल रही थी. इसी बीच जांच के दौरान कचहरी स्टेशन के पास बने दो मंजिला मकान को ढहा दिया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बृजेश अवस्थी की पत्नी चांदनी के नाम से थी. डीएम विजय शर्मा के निर्देश पर नजूल जमीन पर बने इस अवैध मकान को ध्वस्त कर दिया गया. लगातार भूमाफिया पर कार्रवाई चल रही है. नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि अवैध संपत्तियों की जांच चल रही है. जो भी अवैध होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इस गाटा संख्या पर बने अन्य मकानों को भी नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी.
Tags: Bulldozer Baba, Gonda news, UP newsFIRST PUBLISHED : September 8, 2024, 19:07 IST

Source link