ind vs ban test akash deep good option to become bumrah partner 9 wickets in duleep trophy India B beat team a | IND vs BAN : नहीं खलेगी शमी की कमी, बांग्लादेश सीरीज के लिए मिला बुमराह का जोड़ीदार! मैदान पर उगल रहा आग

admin

ind vs ban test akash deep good option to become bumrah partner 9 wickets in duleep trophy India B beat team a | IND vs BAN : नहीं खलेगी शमी की कमी, बांग्लादेश सीरीज के लिए मिला बुमराह का जोड़ीदार! मैदान पर उगल रहा आग



India vs Bangladesh Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसके लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकी है. दलीप ट्रॉफी में कई खिलाड़ी हैं, जो इस टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए जोर आजमाइश लगा रहे हैं. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के बाद टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. इस बीच 27 साल के आकाशदीप सिंह दलीप ट्रॉफी में आग उगलती गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने इंडिया-ए और इंडिया-बी के मुकाबले में 9 विकेट चटकाकर बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में अपनी जगह पक्की करने की दावेदारी ठोक दी है.
बुमराह का जोड़ीदार!
दरअसल, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में वापसी के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में आगामी बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में उनकी जगह को लेकर कई बॉलर्स में रेस लगी है. इंडिया-ए के लिए दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए 27 साल के तेज गेंदबाज आकाश दीप सिंह ने 9 विकेट लिए और टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रबल दावेदार भी बन गए. वह जसप्रीत बुमराह के साथ आगामी टेस्ट सीरीज में नजर आ सकते हैं. चूंकि, शमी अभी फिट नहीं हैं. ऐसे में बुमराह, सिराज के अलावा तीसरा पेसर कौन होगा, इस पर सेलेक्टर्स की भी निगरानी होगी.
पंत का लिया विकेट
मुकाबले में आकाशदीप ने स्टार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बड़ा विकेट भी हासिल किया, जो पहली पारी में सिर्फ 7 रन ही बना सके. आकाशदीप की गेंद पर पंत शुभमन गिल का हाथों कैच आउट हुए. आकाशदीप ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में पंजा खोलते हुए 5 विकेट चटकाए. पंत के अलावा आकाशदीप ने इंटरनेशनल क्रिकेक्टेर वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी का भी विकेट चटकाया. सिर्फ गेंद से ही नहीं, आकाशदीप ने मुश्किल में फंसी इंडिया-ए के लिए दूसरी पारी में 43 महत्वपूर्ण रन भी जोड़े.
​ये भी पढ़ें : जब 22 साल के भारतीय ने डेब्यू मैच में ठोका तिहरा शतक, खूंखार बैटिंग से सहमे बॉलर्स
कर चुके हैं डेब्यू
आकाशदीप सिंह इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं. इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लैंड टीम के खिलाफ आकाशदीप ने डेब्यू किया. सीरीज के चौथे टेस्ट मैच आकाशदीप को मेडन टेस्ट कैप मिली. हालांकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. पहली पारी में आकाशदीप ने 3 विकेट चटकाए थे. दूसरी पारी में उन्होंने बॉलिंग नहीं की. भारत ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता था.
इंडिया-बी ने जीता मुकाबला
आकाशदीप की लाजवाब बॉलिंग इंडिया-ए को जीत नहीं दिला सकी. शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया-ए ने अभिमन्यु ईश्वरन की इंडिया-बी को 76 रन से करारी शिकार दे दी. यशस्वी जायसवाल (30, 9), सरफराज खान (9, 46), शिवम दुबे (20, 14), मयंक अग्रवाल (36, 3) जैसे भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर्स इस मुकाबले में फ्लॉप रहे. हालांकि, पहली पारी में बड़े रन बनाने में सफल नहीं रहने वाले केएल राहुल और ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में अर्धशातक जड़े. केएल राहुल ने दूसरी पारी में 57 रन बनाए, जबकि पंत के बल्ले से तेज तर्रार 61 रन की पारी निकली.



Source link