रामलला का दर्शन करने पहुंचे 3 करोड़ श्रद्धालु, सीएम योगी बोले- दुनिया की सुंदरतम नगरी में स्थापित होगी अयोध्या

admin

रामलला का दर्शन करने पहुंचे 3 करोड़ श्रद्धालु, सीएम योगी बोले- दुनिया की सुंदरतम नगरी में स्थापित होगी अयोध्या

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर तेजी के साथ बन रहा है, मंदिर का निर्माण प्रथम चरण का पूरा हो गया है, तो दूसरे चरण का निर्माण कार्य तीव्र गति के साथ चल रहा है. संपूर्ण मंदिर को साल 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

वहीं, मंदिर में प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा राम भक्त दर्शन पूजन भी कर रहे हैं. साथ ही दर्शन पूजन के दौरान राम मंदिर ट्रस्ट राम भक्तों को कई तरह की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब से अयोध्या के बालक राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई है, तब से लेकर अभी तक कितने भक्तों ने दर्शन पूजन किया तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं.

रामसेवक पुरम पहुंचे सीएम योगीदरअसल, अयोध्या में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. जहां उन्होंने प्रभु राम का दर्शन पूजन किया. उसके बाद राम मंदिर आंदोलन की हृदयस्थली रामसेवक पुरम में दक्षिण भारत की शैली पर बने शिव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए.

राम मंदिर ट्रस्ट की सीएम ने की सराहनाइस दौरान उन्होंने पूरे देश दुनिया में रहने वाले राम भक्तों को एक बड़ी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर का निर्माण तीव्र गति के साथ चल रहा है. अब वह दिन दूर नहीं, जब प्रभु राम का संपूर्ण मंदिर बनकर तैयार होगा. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर ट्रस्ट की भी सराहना की है. उन्होंने कहा कि ट्रस्ट अच्छे ढंग से मंदिर का निर्माण कर रहा है.

3 करोड़ भक्तों ने किया रामलला का दर्शनइसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब से प्रभु राम अपने मंदिर में विराजमान हुए हैं. तब से लेकर अभी तक 3 करोड़ राम भक्तों ने प्रभु राम का आशीर्वाद लिया है.

तेजी से हो रहा है मंदिर का निर्माणउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर तेजी के साथ बन रहा है. संपूर्ण मंदिर का निर्माण अब जल्द ही पूरा हो जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट इस कार्यक्रम को बहुत तेजी के साथ कर रहा है. बहुत अच्छे ढंग से मंदिर का निर्माण हो रहा है.

22 जनवरी को हुई थी प्राण-प्रतिष्ठाबीते 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभु राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अपने करकमलों से संपन्न किया था. तब से लेकर अभी तक अयोध्या में 3 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने दर्शन पूजन किया है. ऐसे में अब अयोध्या धाम पुरी नई गति के साथ दुनिया की सबसे आध्यात्मिक और सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित होकर पूरे सनातन समाज के लिए एक नया केंद्र बिंदु बनकर उभरेगा.
Tags: Ayodhya Mandir, Ayodhya ram mandir, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Local18FIRST PUBLISHED : September 5, 2024, 16:58 IST

Source link