प्रेमानंद महाराज की शरण में पहुंची स्टार क्रिकेटर, मिला सफलता पाने का मूलमंत्र, देखें VIDEO

admin

प्रेमानंद महाराज की शरण में पहुंची स्टार क्रिकेटर, मिला सफलता पाने का मूलमंत्र, देखें VIDEO

आगरा: महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 की काउंटडाउन शुरू हो गई है. आगरा की धाकड़ बल्लेबाज ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का चयन भारतीय महिला T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम के लिए हो गया है. घर में खुशी का माहौल है. दीप्ति शर्मा अपने घर आगरा आई हैं. सोमवार को वह जीत की कामना लेकर वृंदावन के सुप्रसिद्ध संत प्रेमानंद जी महाराज की शरण में पहुंची और उन्होंने जीत के लिए आशीर्वाद मांगा. इसी बारे में लोकल 18 ने उनसे बात की.

प्रेमानंद महाराज के पास पहुंची दीप्ति शर्मा भारतीय महिला T20 वर्ल्ड कप टीम की सदस्य दीप्ति शर्मा वृंदावन परमानंद जी महाराज के दर्शन करने पहुंची. उन्होंने प्रेमानंद जी महाराज के सामने अपने मन की जिज्ञासा रखी. पूछा कि जीवन मे ऐसा समय आता है कि चाह कर भी अच्छा प्रदर्शन नहीं हो पाता . नकारात्मक आ जाती है. उस समय के लिए क्या किया जाए कि नकारात्मक खत्म हो जाए.

प्रेमानंद महाराज ने दिया ये जवाब प्रेमानंद महाराज ने जवाब देते हुए कहा, ‘हमें एक दोष होता है कि जैसे हमें थोड़ी सफलता मिले तो हम भूल जाते हैं और संयम छोड़ देते हैं. संयम और अभ्यास, इन दोनों का हमारे जीवन में योग हो तो कभी कोई परास्त नहीं कर सकता. कभी हम असफल नहीं हो सकते. संयम शब्द याद कर लें और अभ्यास. रोज अभ्यास करें जिस विषय में सफलता प्राप्त करनी है. ब्रह्मचर्य संयम जब तक नहीं छोड़ना, जब तक हम सफलता प्राप्त नहीं करेंगे. तब तक हम विषयों का सेवन नहीं करेंगे. जहां थोड़ा प्रोत्साहन मिलता है, वहां लोग अभ्यास और संयम दोनों को छोड़ देते हैं. इसलिए असफल होते हैं. जो अभ्यासी है, संयमी है कभी भी कहीं भी फेल नहीं हो सकता.’

प्रेमानंद महाराज के पास विराट-अनुष्का भी थे पहुंचेजनवरी 2023 में विराट कोहली भी अपनी पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका के साथ वृंदावन पहुंचे थे. प्रेमानंद महाराज से मिल दोनों बहुत खुश नजर आ रहे थे.
Tags: Agra news, Local18, Premanand MaharajFIRST PUBLISHED : September 4, 2024, 13:14 IST

Source link