टीम पर धब्बा लगने बाद पाक कप्तान का छलका दर्द, किसपर फोड़ा हार का ठीकरा? कहा- मेरे कार्यकाल में..| Hindi News

admin

टीम पर धब्बा लगने बाद पाक कप्तान का छलका दर्द, किसपर फोड़ा हार का ठीकरा? कहा- मेरे कार्यकाल में..| Hindi News



Pakistan vs Bangladesh: शान मसूद, वो खिलाड़ी जिसे बाबर के बाद बड़ी उम्मीदों से पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया था. लेकिन बांग्लादेश से हार का धब्बा लगने के बाद उनकी कप्तानी भी निशाने पर आ चुकी है. मसूद ने शर्मनाक हार के बाद चुप्पी तोड़ी और टीम का हाल बयां कर दिया. सोशल मीडिया पर बांग्लादेश की जीत से ज्यादा पाकिस्तान के हार के चर्चे हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर बुरी तरह बाबर आजम समेत पूरी टीम की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इस बीच मसूद ने किसपर हार का ठीकरा फोड़ा आईए देखते हैं. 
पाकिस्तान का व्हाइटवॉश
बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में रावलपिंडी में पाकिस्तान को धूल चटाई तो दुनियाभर में टीम को ट्रोल किया गया. कप्तान से लेकर कोच ने अगले टेस्ट में लाज बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया लेकिन रिजल्ट वही था. बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में पूरे 10 विकेट से पाकिस्तान को मात दी जबकि दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हराकर मुंह छिपाने पर मजबूर कर दिया. पाकिस्तान 2022 के बाद से एक भी जीत नसीब नहीं हुई है. इसपर शान मसूद ने बताया कि आखिर उनकी टीम को क्यों हार झेलनी पड़ रही है. 
क्या बोले शान मसूद? 
मैच के बाद शान मसूद ने कहा, ‘हम बेहद निराश हैं, हम घरेलू सीजन को लेकर उत्साहित थे. ऑस्ट्रेलिया की तरह ही यहां भी कहानी वही रही, हमने सबक नहीं सीखा. हमें लगा कि हम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. यह वह चीज है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है. मेरे कार्यकाल में चार बार ऐसा हो चुका है कि जब हम हावी थे तब टीम को वापसी का मौका दे दिया. पहली पारी में 274 का स्कोर अच्छा था, मैं और सईम अयूब लिटन की तरह और रन बना सकते थे. 
ये भी पढें… PAK vs BAN: बाबर आजम ले रहे संन्यास, करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल, क्या है सच?
मसूद ने फिटनेस को लेकर कही ये बात
मसूद ने फिटनेस को लेकर भी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट फिटनेस के मामले में कुछ अलग मांग करता है. हमने पहले टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों को खेला और इसका कारण यह था कि हमें लगा कि तीन गेंदबाजों के लिए काम का बोझ बहुत अधिक हो जाएगा. और यह इस खेल में साबित हो गया जब हम प्रत्येक पारी में एक तेज गेंदबाज खो बैठे. मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में भी सिर्फ 3 गेंदबाज और 2 स्पिनर होना कम था, हम एक और तेज गेंदबाज के साथ बेहतर कर सकते थे.’
उन्होंने आगे कहा, ‘यह पूरी तरह से निराशाजनक नहीं है, हमेशा सीखने को कुछ न कुछ मिलता है. हमें शाहीन और नसीम वापस टीम में मिले, शाहीन ने एक साल तक लगातार सभी प्रारूपों में खेला है और हम उसे हर बार कठिन परिस्थिति में नहीं डाल सकते. लेकिन हमें फिटर, तेज और बेहतर तैयारी करने की जरूरत है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और घरेलू सीजन लंबा होने वाला है और हमें बेहतर तरीके से तैयार रहने की जरूरत है.’



Source link