Special train will run between Gorakhpur and Narangi check date and timing

admin

Special train will run between Gorakhpur and Narangi check date and timing

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर से असम आने-जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है. रेलवे प्रशासन ने त्योहारों के दौरान बढ़ती भीड़ को देखते हुए गोरखपुर और नारंगी के बीच एक विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन चार ट्रिप के लिए चलाई जाएगी, जो यात्रियों के सफर को और अधिक सुगम बनाएगी.

कब से चलेगी विशेष साप्ताहिक ट्रेन

गोरखपुर से नारंगी के बीच चलने वाली यह विशेष ट्रेन 4 से 25 अक्टूबर तक हर शुक्रवार को गोरखपुर से और 3 से 24 अक्टूबर तक हर गुरुवार को नारंगी से रवाना होगी. इस ट्रेन का संचालन यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष रूप से किया जा रहा है, ताकि त्योहारों के दौरान यात्रा करना आसान हो सके.

विशेष ट्रेन का समय और स्टॉपेज

यह विशेष ट्रेन नारंगी से 13.20 बजे शुरू होकर गोरखपुर अगले दिन 13.00 बजे पहुंचेगी. इसके बीच, ट्रेन कई महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रुकेगी. जिसमें मुख्य रूप से गुवाहाटी, कामाख्या, रंगिया, न्यू जलपाईगुड़ी, और हाजीपुर शामिल है.  वापसी में यह ट्रेन गोरखपुर से 20.55 बजे निकलकर अगले दिन 23.10 बजे नारंगी पहुंचेगी. इस बीच यह ट्रेन देवरिया सदर, सीवान, छपरा, और बरौनी जैसे स्टेशनों पर ठहरेगी.

ये है कोच की संरचना

यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन में कुल 21 कोच लगाए जाएंगे. इनमें 2 जनरल, 6 स्लीपर, 11 एसी थर्ड क्लास और 2 जीएसएलआर/एसएलआरडी कोच शामिल होंगे. रेलवे प्रशासन का यह कदम त्योहारों के दौरान यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरा साबित होगा. यह विशेष ट्रेन यात्रियों को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान करेगी, जिससे उनकी यात्रा सुखद और सुरक्षित होगी.
Tags: Festival Special Trains, Gorakhpur news, Indian Railways, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : September 1, 2024, 19:49 IST

Source link