18 दिनों में 3 बड़े ग्रहों का गोचर, 4 राशियों को मिलेगी लग्जरी लाइफ! अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

admin

18 दिनों में 3 बड़े ग्रहों का गोचर, 4 राशियों को मिलेगी लग्जरी लाइफ! अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है. गोचर का अर्थ है ग्रहों की चाल. जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रक्रिया को गोचर कहते हैं. ग्रहों के गोचर का व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि में अपनी राशि बदलते हैं. सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. अगस्त का महीना समाप्त होने वाला है और सितंबर का माह शुरू हो गया है. सितंबर के महीने में कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे. जिसका प्रभाव 12 राशि के राशि चक्र पर देखने को मिलेगा. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि कौन से ग्रह किस राशि में प्रवेश कर रहे हैं और इस पूरे महीने किस राशि के जातक की किस्मत बदलने वाली है.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के अनुसार सितंबर का महीना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस महीने कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे. जिसमें पहले सप्ताह यानी की 4 सितंबर को बुध ग्रह का गोचर सिंह राशि में होगा. तो 16 सितंबर को सूर्य ग्रह अपने मित्र बुध की राशि कन्या में प्रवेश करेंगे . वही शुक्र ग्रह 18 सितंबर को तुला राशि में गोचर करेंगे, यानी 18 दिनों में 3 ग्रहों का गोचर होगा जिसका प्रभाव सभी बारह राशि के जातक पर देखने को मिलेगा. किसी राशि पर नकारात्मक तो किसी पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा लेकिन 4 राशियां राशि ऐसी हैं जिनकी किस्मत बदल सकती है .

मेष राशि: सितंबर का महीना मेष राशि वालों के लिए अच्छा साबित होगा. इस दौरान मेष राशि वालों की लाइफ में आय के नए स्रोत बनेंगे, धन प्राप्ति होगी और कर्ज से मुक्ति मिलेगी, करियर में उन्नति मिलेगी, साथ ही आत्मविश्वास बढ़ेगा. इस महीने आप कोई लग्जरी सामान खरीद सकते हैं.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां खत्म होंगी, रुका हुआ कार्य पूरा होगा.इस दौरान आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा ,आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए या समय अनुकूल रहेगा, आत्मविश्वास बढ़ेगा सामाजिक स्तर पर संबंध अच्छे होंगे, जल्दबाजी में आकर कोई फैसला लेने से बचना होगा, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, वहीं दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी, धन का लाभ होगा.

मकर राशि: मकर राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा आर्थिक स्थिति से मुक्ति मिलेगी सामाजिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी, रुका हुआ धन वापस मिलेगा सेहत संबंधित परेशानियां खत्म होगी व्यापार में निरंतर वृद्धि होगी.
Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : September 1, 2024, 08:01 ISTDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link