Controversial statement video union minister of state for home ajay mishra the farmers of lakhimpur kheri angry nodelsp

admin

Controversial statement video union minister of state for home ajay mishra the farmers of lakhimpur kheri angry nodelsp



लखीमपुर. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) ने पिछले दिनों किसानों को लेकर एक बयान जारी किया था. उसका वीडियो वायरल होने के बाद किसान भड़क गए. वीडियो में सांसद का किसानों के लिए धमकी भरा लहजा था. वीडियो में सांसद किसानों को सुधार देने तक की बात कहते दिखे और इसी को लेकर किसानों में आक्रोश भड़क गया. रविवार को इसी दौरान कार से किसानों को रौंदे जाने की घटना के बाद माहौल तनाव पूर्ण हो गया.
सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने एक सभा के दौरान संबोधित किया था. इसमें किसान आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ’10 या 15 आदमी वहां बैठे हैं, अगर हम उधर भी जाते तो भागने के लिए रास्ता नहीं मिलता.’ अजय मिश्रा ने कहा— ‘हम आप को सुधार देंगे 2 मिनट के अंदर.. मैं केवल मंत्री नहीं हूं, सांसद विधायक नहीं हूं. सांसद बनने से पहले जो मेरे विषय में जानते होंगे उनको यह भी मालूम होगा कि मैं किसी चुनौती से भागता नहीं हूं और जिस दिन मैंने उस चुनौती को स्वीकार करके काम करना शुरू कर दिया उस दिन बलिया नहीं लखीमपुर तक छोड़ना पड़ जाएगा यह याद रखना..’
देखें वीडियो :

बताया गया है कि इसी बयान के बाद किसानों में आक्रोश बढ़ गया. प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय सांसद विरोधी नारे लगाए. कृषि कानून वापस नहीं लेने तक अपना आंदोलन जारी रखने की बात कही. इस बीच बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल को देखते ही प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई. किसानों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस बल उनको रोकने में नाकाम रहा. इस बीच वाहन से रौंदे गए तीन किसानों की मौत की खबर से किसानों का गुस्सा और भड़क गया. उन्होंने शव को तिकुनिया कस्बे के गुरु नानक कालेज के पास रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया.
इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी कार्यक्रम रोककर इस मामले पर बैठक बुला ली है. प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी पहुंचकर पीड़ित किसानों के परिवार से मिलने की बात कही है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link