Indian railway during festivals special train will run from Gorakhpur to Mumbai

admin

Indian railway during festivals special train will run from Gorakhpur to Mumbai

गोरखपुर. त्योहारों के मौसम में गोरखपुर से मुंबई आने-जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने राहतभरी घोषणा की है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे  ने 20 ट्रिप के लिए एक विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT) स्पेशल ट्रेन 24 सितंबर से 30 नवंबर तक चलेगी, जो यात्रियों के सफर को आसान बनाएगी.

ये है ट्रेन की समय सारणी

गोरखपुर से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेन का नंबर 05325/05326 है. गोरखपुर से 24 सितंबर से 28 नवंबर तक गाड़ी संख्या-05325 हर मंगलवार और गुरुवार रात 9.15 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन बस्ती, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, भोपाल और नासिक रोड होते हुए तीसरे दिन सुबह 7.25 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी. वहीं वापसी में गाड़ी संख्या- 05326 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 26 सितंबर से 30 नवंबर तक हर गुरुवार और शनिवार सुबह 10.25 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन ठाणे, कल्याण, नासिक रोड, भोपाल, कानपुर सेंट्रल और लखनऊ से होते हुए दूसरे दिन शाम 6 बजे गोरखपुर पहुंचेगी.

ये है स्पेशल ट्रेन की कोच संरचना

इस विशेष ट्रेन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोचों की विशेष व्यवस्था की गई है. इसमें सामान्य द्वितीय श्रेणी के 06 कोच, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 02 कोच और शयनयान श्रेणी के 08 कोच लगाए जाएंगे. यह ट्रेन विशेष रूप से त्योहारों के दौरान यात्रियों की भीड़ को कम करने और सुरक्षित व आरामदायक सफर सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाई जा रही है. त्योहारों में घर आने-जाने की चिंता को कम करने के लिए रेलवे की यह पहल यात्रियों के लिए बड़ी राहत साबित होगी. यदि आप भी त्योहारों में मुंबई से गोरखपुर की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो इस ट्रेन का लाभ उठाएं और अपने सफर को आरामदायक बनाएं.
Tags: Festival Special Trains, Gorakhpur news, Indian Railways, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : August 31, 2024, 18:46 IST

Source link