Bahraich Bhediya Attack: ‘जब तक पकड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं’, 2 और बचे हैं, लाठी-डंडा लेकर ढूंढ रहे भेड़िया

admin

Bahraich Bhediya Attack: 'जब तक पकड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं', 2 और बचे हैं, लाठी-डंडा लेकर ढूंढ रहे भेड़िया

हाइलाइट्सबहराइच में दो भेड़ियों की तलाश में जुटा है वन विभाग.वन विभाग की टीम झुंड में घूम रहे चार भेड़ियों को पकड़ लिया है.बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी तहसील क्षेत्र में इन दिनों भेड़ियों का आतंक बना हुआ है. हालांकि काफी दिनों तक कड़ी मशक्कत करने के बाद वन विभाग की टीम ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है और दो की खोजबीन में जुटा हुआ है. जिन दो भेड़ियों की तलाश की जा रही है, वो दोनों अलग-अलग घूम रहे हैं. बीते गुरुवार को एक भेड़िया महसी तहसील क्षेत्र के रायपुर इलाके में गांव के करीब दिखा है.

BJP विधायक ने कहा- कुछ दिन और सतर्क रहने की जरूरतस्थानीय लोग रात-रात भर पहरा दे रहे हैं. उन्हीं में से एक ग्रामीण ने कहा कि जब तक पकड़ा नहीं है, तब तक हमारे सामने मजबूरी है. हम जाते हैं, जो बाहर सोता हुआ मिलता है, उसे उठाकर अंदर सोने के लिए कहते हैं. लोगों को भेड़ियों के प्रति जागरूक करने के लिए लाठी-डंडा लेकर निकलते हैं. स्थानीय बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा, ‘एक-दो दिन और अलर्ट रहने की ज़रूरत है. क्योंकि 3 दिन पहले हादसा हुआ था. उसके बाद नहीं हुआ. रात में सभी लोग जागेंगे. बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने देंगे. एक-दो दिन में भेड़िये पकड़ लिये जाएंगे.’

कुछ जानवर चहलकदमी करते हुए गांव में दिखेआशंका जताई जा रही है कि शिवपुर इलाके में कुछ जानवर घूमते हुए नजर आ रहे हैं. ड्रोन कैमरे में जानवर चहलकदमी करते हुए नजर आए हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आशंका जताई जा रही है कि ये जानवर भेड़िये ही हो सकते हैं. वायरल हो रहा यह वीडियो शिवपुर ब्लॉक क्षेत्र के मटेरा कला का बताया जा रहा है.

‘लोगों को सतर्क रहने की जरूरत’बाराबंकी के डीएफओ अकाशदीप बाधवान ने बताया, ‘जाल लगने जा रहे हैं. आ जायेगा. पकडने की तैयारी है. 4 पकड़े गये हैं. 3 पहले पकड़े गए थे. एक आज पकड़ा गया है. अभी 2 बचे हैं. ड्रोन के माध्यम से चेक किया ज रहा है. जब तक ये पकड़े नहीं जाते. लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. बच्चो को अकेला नहीं छोड़ें. इस एरिया मे 50 के आसपास गांव हैं.
Tags: Bahraich newsFIRST PUBLISHED : August 30, 2024, 07:35 IST

Source link