Deoria News: कुत्ते ने बकरी को काटा, लेकिन मर गया छात्र, दिमाग चकरा देगा देवरिया का ये हैरान करने वाला मामला

admin

Deoria News: कुत्ते ने बकरी को काटा, लेकिन मर गया छात्र, दिमाग चकरा देगा देवरिया का ये हैरान करने वाला मामला

देवरिया : यूपी के देवरिया जिले के भलूआ गांव के रहने वाले कक्षा चार के छात्र हिमांशु कुमार की मौत हो गई, जिसकी वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. गांव में इस बात की चर्चा है कि छात्र हिमांशु कुमार की मौत बकरी के काटने से हुई है, लेकिन परिवार वालों का कहना कुछ और है. परिवार वालों का कहना है कि छात्र को पीलिया जैसी गंभीर बीमारी हुई थी, जिसके बाद उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. आइये जानते हैं विस्‍तार से.

दरअसल, खुखुंदू थाना क्षेत्र के भलूआ गांव के रहने वाले छात्र हिमांशु कुमार की अचानक एक माह पहले तबियत खराब हुई. घरवालों ने पहले देवरिया मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज कराया और उसकी हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद परिजन उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर लेकर भागे, जहां उसकी मौत हो गई.

मृतक छात्र के परिजनों ने अपने घर पर ही बकरी पालन किया था. गांव के एक आवारा कुत्ते ने बकरी को एक दिन काट लिया. इसके बाद छात्र हिमांशु कुमार उस बकरी को खाना खिलाने गया तो बकरी ने भी उसे काट लिया और उसके बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी.

कुछ दिन बाद मृतक छात्र हिमांशु कुमार ने अपनी मां और अपने भाई को भी दांत से काट लिया था, लेकिन उनकी स्थिति अब ठीक है. गांव में इस बात की चारों तरफ चर्चा है कि गांव के पागल कुत्ते ने पहले बकरी को काटा, जिससे रेबीज जैसा इन्फेक्शन बकरी में फैल गया और बकरी ने छात्र को काट लिया, जिससे कुत्ते का रेबीज बकरी के रेबीज के साथ मिलकर उस छात्र के शरीर में पहुंच गया और इंफेक्शन हो गया और वह छात्र मर गया.
Tags: Deoria newsFIRST PUBLISHED : August 29, 2024, 16:57 IST

Source link