भारत के स्टार क्रिकेटर की हर्ट सर्जरी, दिल में हुआ छेद, कप्तानी पर पड़ा गहरा असर

admin

भारत के स्टार क्रिकेटर की हर्ट सर्जरी, दिल में हुआ छेद, कप्तानी पर पड़ा गहरा असर



Yash Dhull Heart Surgery: क्रिकेट जगत में कई खिलाड़ियों की मेहनत उन्हें ऊंचाइयों तक ले आती है. लेकिन जब बारी आती मुकाम हासिल करने की तो किस्मत का धोखा उन्हें वापसी फेंक देता है. ऐसा ही कुछ हुआ है भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले कप्तान यश ढुल के साथ. यश ढुल को लेकर हैरान कर देने वाली खबर देखने को मिली है. उनके दिल में छेद हुआ, जिसके बाद उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी है.
सेंट्रिल दिल्ली किंग्स की मिली कप्तानी
यश ढुल ने भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की कप्तानी की थी और टीम को चैंपियन भी बनाया. लेकिन इसके बाद वह सुर्खियों से गायब रहे. हाल ही में दिल्ली प्रीमियर लीग में खेल रहे युवा बल्लेबाज को सेंट्रल दिल्ली किंग्स की कप्तानी दी गई थी. लेकिन बीच टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी चली गई. जिसके बाद जॉन्टी सिद्धू को टीम की कमान सौंपने का फैसला किया गया. आखिर ऐसा क्यों हुआ, इसका खुलासा खुद यश ढुल ने किया है.
फॉर्म की तलाश कर रहे ढुल
इन दिनों यश ढुल दोबारा पुरानी लय और फिटनेस हासिल करने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. डीपीएल में कप्तानी जाने के बाद उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, 5वें मुकाबले में उन्हें आराम भी दिया गया. अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने बेहतरीन कप्तानी करते हुए इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप जीता था.
यश के दिल में था छेद
यश ढुल की किस्मत को ऐसी मार पड़ी कि उन्हें अचानक पता चला कि उनके दिल में छेद है. जिसके चलते उन्हें इसकी सर्जरी भी करानी पड़ गई. नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) कैंप में उन्होंने चेक कराया तो पता चला कि उनके दिल में छेद है. इस दौरान वह बीसीसीआई की देख-रेख में रहे. 



Source link